You are currently viewing ईसाई बनाने के आरोप में पादरी और उसकी पत्नी हुई गिरफ्तार, पैसे देने और बीमारी ठीक करने का लालच देकर किया जा रहा था धर्म परिवतर्न

ईसाई बनाने के आरोप में पादरी और उसकी पत्नी हुई गिरफ्तार, पैसे देने और बीमारी ठीक करने का लालच देकर किया जा रहा था धर्म परिवतर्न

पणजी: गोवा में एक पादरी और उसकी पत्नी को लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए लालच देने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ईसाई धर्म अपनाने के लिए लालच के अलावा दंपति लोगों की बीमारियों के इलाज का वादा भी करते थे।

मापुसा पुलिस थाने के अधिकारी के मुताबिक, दो व्यक्तियों द्वारा अलग-अलग शिकायत दर्ज कराने के बाद पादरी डोमनिक डिसूजा और उनकी पत्नी जोन को गुरूवार की रात को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों ने अपनी शिकायत में पादरी और उनकी पत्नी पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पादरी और उनकी पत्नी के खिलाफ धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों में शामिल होने, ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज (आपत्तिजनक विज्ञापन) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस को शिकायत मिली थी कि दंपति लोगों को नकद या अन्य वादों का लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए कह रहे थे, जिसमें उनकी लंबी अवधि की बीमारियों का इलाज भी शामिल था। अधिकारी ने कहा कि आरोपी दंपति को स्थानीय अदालत में पेश कर आगे की जांच के लिए उनकी हिरासत की मांग की जाएगी।