You are currently viewing जालंधर के मॉडल टाउन में बनी अवैध बिल्डिंग में नियमों की धज्जियां उड़ाकर चलाया जा रहा Deck 5 रेस्टोरेंट.  बिल्डिंग मालिक और Deck 5 के खिलाफ नगर निगम कमिश्नर से शिकायत, ज्वाइंट कमिश्नर करेंगी जांच, जाने पूरा मामला

जालंधर के मॉडल टाउन में बनी अवैध बिल्डिंग में नियमों की धज्जियां उड़ाकर चलाया जा रहा Deck 5 रेस्टोरेंट. बिल्डिंग मालिक और Deck 5 के खिलाफ नगर निगम कमिश्नर से शिकायत, ज्वाइंट कमिश्नर करेंगी जांच, जाने पूरा मामला

जालंधर (अमन बग्गा): माडल टाउन में नियमों की धज्जियां उड़ाकर इल्लीगल तरीके से बनी बिल्डिंग की छत के ऊपर बिना किसी डर के Deck 5 रैस्टोरेंट चलाया जा रहा है । बिल्डिंग बायलाज की बात करे तो इमारत की छत के ऊपर न तो ओपन बार खुल सकता है और न ही ऊपरी मंजिल पर किसी तरह का कंस्ट्रक्शन किया जा सकता है।

पिछली कांग्रेस सरकार में निकाय मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने कार्यकाल के दौरान जब जालंधर में बनी इल्लीगल बिल्डिगों पर छापेमारी की थी तब ऐसे ही एक मॉल की छत पर बने इल्लीगल रेस्टोरेंट को लेकर निगम अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी।

तब सिद्धू ने कहा था कि अगर ऊपर रेस्टोरेंट में आग लग जाए तो लोगों को कैसे बचाया जा सकता है। कम से कम इमारत के चारो तरफ इतना रास्ता तो होना ही चाहिए कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी को घुमा कर आग बुझाई जा सके।

अब हम बात कर रहे है मॉडल टाउन में स्थित Deck 5 रेस्टोरेंट की। फोटो में दिखाई दे रही ये अवैध तरीके से बनी इमारत के ऊपरी मंजिल में Deck 5 Cafe – Lounge – Bar खोलकर देर रात तक शराब परोसी जा रही है। इसकी कई बार लोगों ने शिकायत भी की है।

इस बार आरटीआई एक्टिविस्ट करणप्रीत सिंह ने Deck 5 रेस्टोरेंट और इमारत मालिक के खिलाफ नगर निगम के कमिश्नर ऋषिपाल सिंह से शिकायत की है। 

आरटीआई एक्टिविस्ट ने शिकायत में कहा है कि जिस इमारत में Deck 5 रैस्टोरेंट चल रहा है, वह इमारत अवैध है। क्योंकि नक्शे के मुताबिक नियमों के मुताबिक इमारत नहीं बनी है।

आरटीआई एक्टिविस्ट ने शिकायत में कहा है कि जालंधर के मॉडल टाउन में डेक 5 बियर बार और रेस्टोरेंट ऊपरी मंजिल पर खोला गया है। जहां किसी तरह से कोई सुरक्षा नहीं है। जिससे अगर पांचवी मंजिल पर कोई हादसा होता है आग लग जाए या फिर झगड़ा हुआ तो लोग सीधे नीचे जमीन पर गिरेंगे और बड़ा हादसा हो सकता है।

क्योंकि इस रैस्टोरेंट में देर रात तक बियर बार खोल कर लोगों को बियर और शराब परोसी जाती है। जिससे आए दिन झगड़े होते रहते हैं। यहीं नहीं कई बार तो यहां बाउंसरों और ग्राहकों के बीच लड़ाई भी हो चुकी है। शिकायत पर कमिश्नर ने ज्वाइंट कमिश्नर गुरविंदर कौर रंधावा को जांच सौंपी है।

 

इस संबंध में इमारत मालिक और डेक 5 रेस्टोरेंट के मालिकों से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनके मैनेजरों ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं कहना है।

वहीं, इसे लेकर जब नगर निगम के एमटीपी बलविंदर सिंह बात की गई तो उन्होंने कहा कि इमारत की जांच करवाएंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Om Visa (@om_visa)

 

Deck 5 restaurant is being run in an illegal building in Jalandhar’s Model Town by flouting the rules. Complaint to Municipal Corporation Commissioner against building owner and Deck 5, Joint Commissioner will investigate, know the whole matter