You are currently viewing अर्बन एस्टेट में 1200 बच्चों से करोड़ों की ठगी करने वाला इम्मीग्रेशन कंपनी का मालिक गिरफ्तार, 200 से ज्यादा शिकायतें और 9 एफआईआर है दर्ज

अर्बन एस्टेट में 1200 बच्चों से करोड़ों की ठगी करने वाला इम्मीग्रेशन कंपनी का मालिक गिरफ्तार, 200 से ज्यादा शिकायतें और 9 एफआईआर है दर्ज

पटियाला:  राजपुरा रोड अर्बन एस्टेट फेज 2 में स्थित उड़ान इमीग्रेशन के मालिक गुरप्रीत सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गुरप्रीत पर 1200 बच्चों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। पुलिस ने गुरप्रीत को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश कर 4 दिन का रिमांड हासिल कर लिया है।

मामले संबंधित जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर जीएस सिकंद ने बताया कि उड़ान इमीग्रेशन ने 1200 बच्चों के साथ करोड़ों रुपयों का फ्रॉड किया है। उन्होंने बच्चों को विदेश भेजने का वादा कर उन्हें ठगी का शिकार बनाया। पुलिस ने बताया कि इमीग्रेशन के मालिक गुरप्रीत सिंह के खिलाफ पहले से पंजाब व हरियाणा में 200 से अधिक शिकायतें और 9 मामले दर्ज है। पुलिस ने अनुसार, गुरप्रीत सिंह एक जगह से ठगी करने के बाद दफ्तर बंद कर दूसरी जगह शिफ्ट हो जाता था। वह कभी भी एक जगह पर एक साल से ज्यादा नहीं रहा।

इंस्पेक्टर ने आगे बताया कि आरोपी गुरप्रीत सिंह ने चार से आठ सदस्यों का एक स्टाफ रखा है, जो हर बार उसके साथ ही रहता था। आरोपी से सबसे पहले इसने कोटलाइन नाम से कंपनी खोली थी, जिसके बाद नेक्सट और तीसरी कंपनी उड़ान खोली थी। फिलहाल पुलिस को गुरप्रीत सिंह से पूछताछ के लिए 4 दिन का रिमांड मिल चुका है।

Immigration company owner arrested for duping 1200 children of crores in urban estate