You are currently viewing पाकिस्तान में इंसानियत शर्मसार: दोस्तो के सामने नाचने से पत्नी के किया इनकार, हैवान पति ने नंगा कर पीटा, सिर भी मुंडा

पाकिस्तान में इंसानियत शर्मसार: दोस्तो के सामने नाचने से पत्नी के किया इनकार, हैवान पति ने नंगा कर पीटा, सिर भी मुंडा

नई दिल्लीः पाकिस्तान के उत्तर-पूर्वी पंजाब प्रांत के लाहौर से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पत्नी के साथ हैवानियत करने के मामले में एक शख्स को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पत्नी का आरोप है कि उसके पति ने उसके दोस्तो के सामने उसे नाचने को मजबूर किया लेकिन जब उसे इससे इनकार कर दिया तो पति से सभी दोस्तो के सामने मुझे नग्न कर पीटा और मेरा सिर मुंड दिया।

Image result for crime

सोशल मीडिया पर इस घटना की वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों को इस शर्मसार घटना के बारे में पता चला। वीडियो में नजर आने वाली महिला ने अपना नाम अस्मा अजीज बताया। वीडियो में उसके चेहरे पर जख्स के निशान नजर आ रहे थे और वह लोगों से मदद का आग्रह कर रही थी। अजमा ने कहा कि उसके पति मियां फैसल और उनके सहयोगी बुरी तरह नाराज हो गए जब उसने उनके सामने नाचने से इनकार कर दिया। उसने आरोप लगाया कि उन्होंने उसके सारे कपड़े उतार दिए और सिर मूंडकर उसे अपमानित किया। इसके बाद उसे लोहे के पाइप से पीटा।

Image result for rape

अजमा आगे बताती है कि फैसल ने मुझे पंखे से नग्न लटका दिया और उसने मेरे बाल काट दिए और मेरे सामने उसे जला दिया। वहीं बताती है कि उनके तीन बच्चे है। चार साल पहले उनकी शादी हुई थी। छह महीने तक तो सब ठीक था लेकिन उसके बाद फैसल के व्यवहार में बदलाव आ गया।

सोशल मीडिया में बुधवार को पोस्ट किए गए वीडियो में अस्मा रो-रो कर बताती है कि उस दिन की घटना के बाद कैसे वह घर से भाग निकली और पुलिस स्टेशन तक पहुंच पाई। लेकिन उसकी मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुई। उसने कहा कि अधिकारियों ने मामला दर्ज करने से मना कर दिया क्योंकि उसके पास रिश्वत देने के पैसे नहीं थे।

Image result for rape

उनके पास एक मात्र रास्ता था कि कि जनता से मदद मांगे। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया। वायरल वीडियो को देखने के बाद, प्रधानमंत्री इमरान खान की कैबिनेट में मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने ट्विटर पर लिखा कि उनके कार्यालय ने इस बात का संज्ञान लिया है और दो पुरुषों – अस्मा के पति मियां फैसल और उनके कर्मचारी राशिद अली को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। आरोपियों को गुरुवार को चार दिनों की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया गया।