You are currently viewing शहर के नामी स्कूल की 50 से अधिक छात्राओं की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल, लड़कियों का रो-रो कर बुरा हाल, परिजनों ने किया हंगामा
sadness of child

शहर के नामी स्कूल की 50 से अधिक छात्राओं की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल, लड़कियों का रो-रो कर बुरा हाल, परिजनों ने किया हंगामा

चंडीगढ : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में वायरल वीडियोकांड होने के बाद अब नामी निजी स्कूल में छात्रों के आपत्तिजनक फोटो वायरल होने का मामला सामने आया है। AI के जरिए शहर के एक नामी निजी स्कूल की 50 से अधिक छात्राओं की आपत्तिजनक तस्वीर बनाई गई। इसके बाद उन्हें स्नैप चैट पर वायरल कर दिया गया।

आरोपियों ने छात्राओं की यह फोटो संबंधित निजी स्कूल के आधिकारिक पोर्टल से डाउनलोड की। पारिवारिक मैंबरो को जब पता लगा तो उनकी तरफ से स्कूल के बाहर हंगामा किया गया । जिसके बाद उन्होने  एसएसपी को लिखित शिकायत दी है।। इस पर पुलिस की ओर से आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पारिवारिक मैंबरो ने एसएसपी कंवरदीप कौर से मामले की जांच के आधार पर ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित पक्ष की तरफ से पुलिस को दी शिकायत में कहा गया है कि 10 अक्टूबर को एक छात्रा के पिता बेटी को रिसीव करने स्कूल पहुंचे थे। वहां पर उनकी बेटी परेशान होकर रो रही थी। पिता ने उससे वजह पूछी।

छात्रा ने बताया कि स्कूल की सीनियर्स का एक स्नैच चैट पोर्टल है। पोर्टल पर उसके अलावा अन्य कई छात्राओं की आपत्तिजनक तस्वीर शेयर की गई है। किसी ने स्कूल के पोर्टल से छात्राओं की फोटो डाउनलोड कर उसके साथ एआई तकनीक के जरिये छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक बनाया है।

 

इसके बाद सभी फोटो वायरल कर दी गई हैं। इस बात की जानकारी उसे एक अन्य छात्र ने उसकी मार्फ्ड फोटो उसे भेजकर दी है। हालांकि मामला उजागर होने के बाद संबंधित आइडी इंटरनेट मीडिया से हटा दी गई। आरोप है कि स्कूल प्रशासन को शिकायत देने पर पेरेंट्स को सही जवाब नहीं मिला।

IELTS, 5 Bands के साथ Canada जाने के लिए इन नंबरों पर Call करें। 0181–5044888, 0172–5219200

जब इसकी जानकारी छात्राओं के अभिभावकों को हुई तो एक छात्रा के पिता ने मौके पर पीसीआर भी बुला ली। इस दौरान संबंधित चौकी पुलिस की टीम भी वहां पहुंची। इसके बाद कई अन्य अभिभावक मिलकर एसएसपी कंवरदीप कौर से मिलने सेक्टर-9 स्थित पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचे। वहां पर उन्होंने एसएसपी के सामने पूरा मामला रखा।

स्कूल के पोर्टल से अभिभावकों और विद्यार्थियों के अलावा स्कूल स्टाफ ही जुड़ा है। अभिभावकों ने शिकायत में कहा है कि इस तरह की हरकत करने वाला व्यक्ति किसी न किसी तरीके से स्कूल से ताल्लुक रखता है। अब साफ है कि इन्हीं में से किसी ने ऐसी हरकत को अंजाम दिया है ।

हैरानी की बात है कि स्कूल प्रशासन की तरफ से किसी तरह का कोख एक्शन नहीं लिया गया। एसएसपी कंवरदीप कौर ने कहा कि शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफइस मामले में IT एक्ट और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। केस दर्ज किया गया है। जांच जारी है। आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।