You are currently viewing बदमाशी के सिर पर ये नेता बन गया था MLA !  ईडी ने मारा घर पर छापा तो मिली विदेशी बंदूकें, 300 कारतूस, 5 किलो सोने के बिस्कुट और 5 करोड़ कैश

बदमाशी के सिर पर ये नेता बन गया था MLA ! ईडी ने मारा घर पर छापा तो मिली विदेशी बंदूकें, 300 कारतूस, 5 किलो सोने के बिस्कुट और 5 करोड़ कैश

यमुनानगर. हरियाणा के इनेलो के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह (INLD Dilbagh Singh) के घर पर ईडी ने रेड की है. दिलबाग सिंह के ठिकानों से अवैध विदेशी बंदूके, 300 कारतूस, 100 से अधिक शराब की बोतलें और 5 करोड़ नकद, 5 किलोग्राम सोने के बिस्किट बरामद किए गए हैं ।.

दिलाबाग सिंह 2009 से 2014 तक यमुनानगर से विधायक रहे हैं. उन्हें जिले में बाहुबलि नेता के तौर संज्ञा दी जाती है. इनका ट्रांसपोर्ट और माइनिंग को लेकर बड़ा बिजनेस है.

जानकारी के अनुसार, दिलबाग सिंह 48 साल के हैं. उन्होंने 2009 में अपना पहला चुनाव लड़ा था. बताया जा रहा कि उनके पूर्वज पहलवानी करते थे. इनेलो नेता अभय चौटाला इनके समधी हैं. दिलबाग की बेटी की शादी अभय चौटाला के बेटे अर्जुन चौटाला से हुई है. दिलबाग सिंह ने 2019 का विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वह चुनाव हार गए थे. 2019 के चुनाव में वह दूसरे स्थान पर रहे थे. 2009 में चुनाव में इन्होंने अपनी सपंति 9.23 करोड़ रुपये करीब बताई थी. दिलभाग सिंह ने साल 1994 में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से बीए की पढ़ाई की थी.

पूर्व विधायक दिलबाग के दादा पहलवान ठाकुर सिंह के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल से काफी अच्छे संबंध थे. दिलबाग के पिता बिशा सिंह ने पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के साथ राजनीति की. दिलबाग सिंह की कई इंडस्ट्रीज हैं और वह माइनिंग और ट्रांसपोर्ट का भी काम करते हैं. दिसंबर 2020 में दिलबाग की बेटी की शादी अर्जुन चौटाला से हुई थी. दिलबाग की बेटी जैसमीन ने एमएमबीएस की पढ़ाई की थी.

सूत्रों का कहना है कि ईडी की टीमों को 5 करोड़ रुपये दिलबाग सिंह के ठिकानों से मिले हैं. साथ ही विदेशी हथियार और 300 कारतूस भी बरामद किए गए हैं. गुरुवार सुबह से ही ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी इनका ठिकानों पर चल रही है. अवैध माइनिंग से जुड़ा यह मामला है. दिलबाग सिंह और करीबियों से भी पूछताछ की जा रही है. सूत्र बताते हैं की सर्च ऑपरेशन के दौरान जांच एजेंसी को पूर्व विधायक दिलबाग सिंह से जुड़े लोकेशन से गोल्ड -ज्वेलरी सहित देश-विदेश में प्रॉपर्टी, चल -अचल संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज और अन्य सबूत मिले हैं.

ED Raid Haryana, INLD Dilbagh Singh, Directorate of Enforcement, Enforcement directorate, Haryana News Today, Yamunanagar crime news