You are currently viewing जालंधर में एक बार फिर इंकम टैक्स ने मारा छापा, 2 ज्वैलर्स के ठिकानों पर रिकॉर्ड खंगालने पहुंची आयकर विभाग की टीम

जालंधर में एक बार फिर इंकम टैक्स ने मारा छापा, 2 ज्वैलर्स के ठिकानों पर रिकॉर्ड खंगालने पहुंची आयकर विभाग की टीम

जालंधर ( PLN ):- जालंधर में सुबह-सुबह इंकम टैक्स की ओर से 2 ज्वैलर्स के शोरूम व अन्य ठिकानों पर छापेमारी की गई है। आईटी विभाग की टीम दस्तावेज खंगलाने में जुटी हुई है।

जिमखाना क्लब के सामने शहर के नामी निक्कामल ज्वैलर्स और सरदारी लाल ज्वैलर्स पर छापामारी की। वहीं लुधियाना केमनी राम बलवंत राय के भी आईटी विभाग ने दबिश दी है।टीमों ने इनके व्यापारिक प्रतिष्ठान, रिहायशी ठिकानों एवं दफ्तरों पर छापेमारी कर रिकार्ड की जांच की जा रही हैं। वही इस मौके कई दस्तावेजों को कब्जे में लिया गया है।

हर बार की तरह इस बार फिर इंकम टैक्स अधिकारी रेड के संबंध में कुछ भी बताने के लिए तैयार नही है उन का कहना है कि जांच के बाद ही पता चला पाएगा कि कितनी अघाेषित संपत्ति सामने आई है। हालांकि इस मामले को लेकर अभी कोई जानकारी विभाग की ओर से नहीं दी जा रही है।

बताया जा रहा है कि आईटी विभाग की टीम ने 5 जगहों पर दबिश दी है। अधिकारियों का कहना है कि इस रेड में लुधियाना के अलावा जालंधर, चंडीगढ़ और अन्य शहरों से आए अधिकारी भी हिस्सा ले रहे हैं। 

कारोबारियों से पिछले कुछ सालों के दौरान संपत्ति की खरीद बिक्री का भी ब्योरा लिया जा रहा है। इसके अलावा कंप्यूटरों में फीड डाटा को भी डाउनलोड किया जा रहा है। जांच के दौरान कई कच्ची पर्चियाें काे कब्जे में लिया गया है। कारोबारियों के बैंक अकाउंट एवं लाॅकरों की भी जांच की जा रही है। इसके अलावा स्टाक का खरीद बिक्री के साथ मिलान किया जा रहा है।