You are currently viewing चाचा की आड़ और पावर के इस्तेमाल से काट डाली अवैध कॉलोनी, न चली डिच न हुई FIR – घाटे में कैप्टन सरकार, सवालों के घेरे में ACA और EO

चाचा की आड़ और पावर के इस्तेमाल से काट डाली अवैध कॉलोनी, न चली डिच न हुई FIR – घाटे में कैप्टन सरकार, सवालों के घेरे में ACA और EO

 

जालंधर(अमन बग्गा)- पंजाब अर्बन डिवैल्पमैंट अथारिटी यानि पुड्डा की कमान मुखयमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह व मंत्री सुखसरकारीया के हाथों में रही है। इसके अलावा कई आई.ए.एस. व पीसीएस अधिकारी इस विभाग की नजरसानी कर रहे हैं। लेकिन इन सबके बावजूद भी इस समय पुड्डा विभाग का जालंधर विंग यानि जालंधर डिवैल्पमैंट अथारिटी JDA में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है।

विभाग के कई अधिकारी व कर्मचारी इस समय इतना पैसा भ्रष्टाचार से कमा चुके हैं कि उनकी 7 पीढीयां भी बैठकर खाती रहें तो पैसा खत्म ना हो।

इन भ्रष्ट कर्मचारीयों की करनी ही है कि इस समय सरकार की जेब खाली है ओर JDA के अधिकारीयों व कर्मचारीयों की प्राईवेट कालोनीयां हैं। जेडीए के ही एक अधिकारी इन दिनों चर्चा में हैं जिनके चाचा ने कपूरथला में पडते भुल्थ गांव में एक नाजायज कालोनी काट दी है। कहावत है कि जब सईयां थानेदार तो डर काहे का। यह कहावत इस कालोनी पर सही बैठती है।

इस कालोनी के बारे में भुल्थ के बच्चे बच्चे को पता है कि इसे किसने काटा है ओर वो क्या काम करता है। जब हमारी टीम ने भुल्थ जाकर इस कालोनी के बारे में लोगों से बात की तो सबने एक ही बात कही कि यह कालोनी तो पुड्डा के एक अधिकारी के चाचा की है।

इलाके के प्रापर्टी डीलरों का कहना था कि तो क्या हुआ कालोनी अप्रूव नहीं है तो? इसे किसने रोकना है यह तो है ही चाचा की और इस कालोनी के प्लाटों की डील साहब के चाचा जी ही कर रहे हैं। जिनका नंबर भी कॉलोनी की एक दीवार पर लिखा हुआ है|

हैरानी की बात है कि आम लोगों की एक-आध एकड मे बनी कालोनी पर केस दर्ज करवाने वालों व डिच चलाने वालों की अपनी अवैध कालोनी पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

ऐसे मे पुड्डा के मंत्री सुखसरकारीया, मुखयमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह व जेडीए के ACA अनुपमा कलेर और EO नवनीत बल्ल भी स्वालों के घेरे में हैं कि आखिर भुल्थ की इस साहब की कालोनी को क्यों नहीं डिच फेर कर गिराया गया। क्या पुड्डा की डिच आम गरीब लोगों के लिए ही है?

देखना होगा कि क्या इस खबर के बाद इस अवैध कालोनी पर कोई कार्रवाई होती है या फिर सैटिंग से सारे मामले को ठंडे बसते में डाल दिया जाता है।