You are currently viewing 5 रुपए के इस नोट से घर बैठे कमा सकते हैं 30 हजार रुपए, जानें तरीका

5 रुपए के इस नोट से घर बैठे कमा सकते हैं 30 हजार रुपए, जानें तरीका

नई दिल्ली: आज हम आपको पांच रुपए के एक ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं जिसे बेचकर आप हजारों रुपये कमा सकते हैं, लेकिन इस नोट की खासियत यह है कि इसमें 786 नंबर लिखा होना चाहिए। इसके अलावा इस नोट पर ट्रैक्टर बना होना चाहिए। अगर आपके पास भी इस तरह का नोट है तो आप इसके बदले में 30 हजार रुपये पा सकते हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी इस नोट को एक्सट्रिमली रेयर माना जाता है। ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप भी एक के बदले हजारों कमा सकते हैं। इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और स‍िक्‍कों की खरीद ब‍िक्री की जा रही है अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के तय शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर पुरानी करेंसी को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है। इसके अलावा coinbazzar.com भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे कमाने का मौका दे रहा है। ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं। आप इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपने पुराने नोट बेच सकते हैं। आपको इनकी साइट पर जाकर बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं। वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही हजारों रुपए कमा सकते है। बता दें, यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है। पीएलएन इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता।

With this 5 rupee note, you can earn 30 thousand rupees sitting at home, know the way