You are currently viewing लगातार घट रहा था इस बुजुर्ग का वजन, ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने निकाला 6 किलो वजनी ट्यूमर

लगातार घट रहा था इस बुजुर्ग का वजन, ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने निकाला 6 किलो वजनी ट्यूमर

नई दिल्ली: किसी 60 किलो वजन के व्यक्ति के अंदर अगर 6 किलो का ट्यूमर पनप जाए और उसे इस बात का अंदाज़ा ना हो। सुनने में यह बात थोड़ी मुश्किल लगती है लेकिन दिल्ली के रहने वाले एक बुजुर्ग के साथ ऐसा ही हुआ।

दिल्ली के रहने वाले विष्णु दत्त के शरीर में दो नवजात बच्चों के वजन जितना बड़ा ट्यूमर पनप चुका था। हालांकि इससे उनका वज़न नहीं बढ़ा बल्कि अंदर पनप रही बीमारी की वजह से वजन लगातार गिर रहा था। जब इनकी बीमारी ने इन्हें संकेत देने शुरु किए, तब तक इतनी देर हो चुकी थी कि दिल्ली के सेंट स्टीफेंस और ILBS अस्पताल ने हाथ खड़े कर दिए। उस अस्पताल में दिल की बीमारी के इलाज की व्यवस्था ना होने की वजह से इन्हें दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में रेफर किया गया। कोरोनाकाल में डॉक्टरों ने मरीज को भर्ती करने के साथ ही आपरेशन करने में भलाई समझी।

डॉक्टरों के मुताबिक अब अगले कुछ महीनों तक मरीज को वज़न सामान्य करने में लगेंगे, उसके बाद कमजोरी की समस्या दूर हो जाएगी। दिल की बीमारी पकड़ में आने के बाद उसकी दवाएं भी शुरु कर दी गई हैं। आपरेशन को अब 4 हफ्ते से ज्यादा का समय बीत चुका है और विष्णु एकदम ठीक हैं। विष्णु आपरेशन की बाद की जिंदगी को अपना दूसरा जन्म मानते हैं। और इसके लिए वो अपना इलाज करने वाले डॉक्टरों को भगवान का दर्जा देते हैं।

The weight of this elderly was decreasing continuously, after the operation, the doctors removed the tumor weighing 6 kg