You are currently viewing सीमा पार से नशा तस्करी की नापाक साजिश नाकाम, BSF जवानों ने करोड़ों रुपए की हेरोइन समेत ड्रोन बरामद

सीमा पार से नशा तस्करी की नापाक साजिश नाकाम, BSF जवानों ने करोड़ों रुपए की हेरोइन समेत ड्रोन बरामद

अमृतसर: बीएसएफ की खुफिया विंग ने जिला अमृतसर के सीमावर्ती इलाके से एक ड्रोन बरामद किया है। मिली गुप्त सूचना के आधार पर बीएसएफ ने संदिग्ध इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया और वहां से इस ड्रोन को बरामद किया।

कल दोपहर लगभग 02:20 बजे एक तलाशी के दौरान, सतर्क बीएसएफ कर्मियों ने हेरोइन के एक संदिग्ध पैकेट के साथ एक छोटा ड्रोन सफलतापूर्वक बरामद किया, जो ड्रोन से बंधा हुआ था और अतिरिक्त काले चिपकने वाले टेप के साथ पीले रंग की पैकिंग सामग्री से लपेटा हुआ था। शिपमेंट के साथ एक लाइटर भी मिला है। संदिग्ध हेरोइन के पैकेट का वजन पैकेजिंग सामग्री सहित लगभग 570 ग्राम है। बाजार में हेरोइन के एक किलो कि कीमत की बात करें तो ये करीब 5 करोड़ रुपयों के आसपास है।

यह बरामदगी अमृतसर जिले के धनोय खुर्द गांव से सटे एक खेत में हुई। बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक-3 क्लासिक के रूप में की गई है। बीएसएफ के खुफिया तंत्र के विश्वसनीय इनपुट और सैनिकों की त्वरित प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप संदिग्ध हेरोइन के साथ इस अवैध ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया गया और इस प्रकार बीएसएफ ने सीमा पार ड्रोन के माध्यम से नशीली दवाओं की तस्करी को समाप्त करने में सफलता हासिल की है।

Nefarious conspiracy of drug smuggling from across the border foiled, BSF soldiers recovered drones along with heroin worth crores of rupees