You are currently viewing खेल उद्योग की अनोखी पहल, स्याही लगी उंगली दिखाने पर खेल के सामान पर मिलेगी 25 प्रतिशत की छूट

खेल उद्योग की अनोखी पहल, स्याही लगी उंगली दिखाने पर खेल के सामान पर मिलेगी 25 प्रतिशत की छूट

जालंधर: खेल उद्योग संघ के प्रतिनिधियों ने सोमवार को घोषणा की कि खेल सामान व्यापारी आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान करने वालों को एक जून 2024 को खेल सामान की बिक्री पर 25 प्रतिशत की छूट देंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ हिमांशु अग्रवाल ने आज व्यापारी संघों, स्पोर्ट्स गुड्स एसोसिएशन के सदस्यों से एक जून को लोकसभा चुनाव में अधिकतम मतदान सुनिश्चित करने के लिये मतदाता जागरूकता का हिस्सा बनने का आग्रह किया। खेल उद्योग से जुड़े व्यापारियों/ उद्योगपतियों की एक बैठक को संबोधित करते हुये डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने उनसे कहा कि वे अपनी-अपनी औद्योगिक इकाइयों पर मतदाता जागरूकता के संबंध में साइन बोर्ड/बैनर आदि लगाकर मतदाता जागरूकता अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभायें ताकि कर्मचारी/श्रमिक अपने मतदान के अधिकार के प्रति संवेदनशील बनें।

खेल उद्योग संघों के प्रतिनिधियों ने घोषणा की कि खेल उद्योग से संबंधित औद्योगिक इकाइयां अपने श्रमिकों को मतदान के दिन की पूर्व संध्या पर रात की पाली से छूट देंगी ताकि वे अगले दिन अपना मतदान कर सकें। उद्योगपतियों और व्यापारियों ने भी अपने श्रमिकों का उत्साहवर्धन करते हुये जागरूकता अभियान में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

उपायुक्त ने जीएम इंडस्ट्री को मतदाता जागरूकता में सहायता करने के अलावा चुनावी प्रक्रिया में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये व्यापारी संघ के संपर्क में रहने के लिये भी कहा।