You are currently viewing चॉकलेट खाने से डेढ़ साल की बच्ची की हालत बिगड़ी, करने लगी खून की उल्टियां, जांच में सामने आई ये बात

चॉकलेट खाने से डेढ़ साल की बच्ची की हालत बिगड़ी, करने लगी खून की उल्टियां, जांच में सामने आई ये बात

लुधियाना: लुधियाना में चॉकलेट खाने से डेढ़ साल की बच्ची को खून की उल्टियां होने लगी। जिससे परिवार उसे तुरंत सिविल अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां डॉक्टर ने उपचार के बाद उसे घर भेज दिया। वहीं इसका पता चलते ही सेहत विभाग में हड़कंप मच गया।

शिकायत मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम उस दुकान पर जा पहुंची जहां से चॉकलेट खरीदी गई थी। जांच की गई तो पता चला कि बच्ची को दी गई चॉकलेट एक्सपायरी डेट की थी। दुकान में और भी सामान पड़ा था।

टीम ने दुकान से एक्सपायरी डेट का सारा सामान जब्त कर लिया है। इसके बाद पुलिस को भी वहां बुला लिया गया। पुलिस ने परिवार के लोगों के बयान दर्ज किए, जिसके बाद मामले की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने एक्सपायरी डेट का सामान बेचने को लेकर जांच शुरू कर दी है।

बच्ची के परिजनों की मानें तो उनके कुछ रिश्तेदार लुधियाना में रहते हैं। कुछ रोज पहले वो उनसे मिलने पटियाला आए थे। यहां एक किरयाना स्टोर से उन्होंने चॉकलेट खरीदीं। उन्होंने घर में आते ही बच्ची राविया को चॉकलेट खाने के लिए दी। बच्ची ने जैसे ही चॉकलेट खाई, उन्हें खून की उल्टियां होने लगीं।

One and a half year old girl’s condition worsened after eating chocolate, she started vomiting blood, investigation revealed this