You are currently viewing Good News: अयोध्‍या में श्री राम मंदिर के बाद अब यहां बनेगा माता सीता का भव्य मंदिर

Good News: अयोध्‍या में श्री राम मंदिर के बाद अब यहां बनेगा माता सीता का भव्य मंदिर

सीतामढ़ीः अयोध्या में राम मंदिर के बाद, उत्तर बिहार के सीतामढ़ी जिले में माता सीता के लिए एक “भव्य मंदिर” बनाने की योजना है, जिसे उनका जन्म स्थान माना जाता है। बिहार सरकार ने सैद्धांतिक रूप से, एक नया मंदिर बनाने के लिए सीतामढ़ी में मौजूदा मंदिर के आसपास 50 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करने का फैसला किया है। बिहार कैबिनेट की शुक्रवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

बिहार के पूर्व एमएलसी और भाजपा सदस्य कामेश्वर चौपाल ने कहा, माता सीता के लिए सीतामढ़ी वही है जो राम के लिए अयोध्या है। यह हिंदुओं के लिए पवित्र भूमि है। दुनिया भर से लोग अब अयोध्या में राम मंदिर में पूजा करने आएंगे और सीता की जन्मस्थली भी देखना चाहेंगे। हमारा तर्क यह है कि मां सीता के लिए उनके कद के अनुरूप एक भव्य मंदिर, सीतामढ़ी में बनाया जाना चाहिए।

इसके अलावा उन्होंने कहा, सीतामढ़ी में एक मंदिर है, जो लगभग 100 साल पहले बनाया गया था, लेकिन यह बहुत अच्छी स्थिति में नहीं है। हमारा प्रस्ताव एक नया मंदिर बनाने का है, जो अयोध्या में राम मंदिर जितना ही भव्य हो।

कामेश्वर चौपाल अयोध्या मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी भी हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक 50 एकड़ का अधिग्रहण उस 16।63 एकड़ के अतिरिक्त होगा, जिसे बिहार सरकार ने मौजूदा मंदिर परिसर के आसपास के क्षेत्र के पुनर्विकास के लिए पहले अधिग्रहित किया था। मंदिर का निर्माण राम मंदिर की तरह ही एक सार्वजनिक ट्रस्ट द्वारा जुटाए गए धन से किया जाएगा।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200