You are currently viewing बिना Flight Mode में डाले फोन पर रोक सकते हैं इनकमिंग कॉल, जानें ये आसान ट्रिक्स

बिना Flight Mode में डाले फोन पर रोक सकते हैं इनकमिंग कॉल, जानें ये आसान ट्रिक्स

नई दिल्लीः आमतौर पर हम जब दोस्तों के साथ हैंगआउट कर रहे होते हैं या बॉस के साथ किसी महत्वपूर्ण मीटिंग में होते हैं या फिर फिल्म देख रहे होते हैं तो हम कॉल नहीं उठाना चाहते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप फोन को फ्लाइट मोड में डाले बिना भी इनकमिंग कॉल को रोक सकते हैं। तो चलिए जानते है इन तरीकों के बारे में-

पहला ऑप्शन: अपने स्मार्टफ़ोन की सेटिंग में जाएं और साउंड पर टैप करें। इसके बाद ‘डो नॉट डिस्टर्ब’ का ऑप्शन चुनें और कॉल पर क्लिक करें। एक बार जब आप कॉल पर टैप करते हैं, तो पॉपअप मेनू से Do not Allow Any Calls को सिलेक्ट करें। अब ‘allow repeat Callers’ टॉगल को ऑफ कर दें।

दूसरा ऑप्शन: इसके अलावा आप ‘Call Barring’ मेथड का इस्तेमाल कर इनकमिंग कॉल को रोक सकते हैं। इसके लिए आप फ़ोन में कॉल सेटिंग पर जाएं। कॉल सेटिंग में आपको एडवांस्ड सेटिंग का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करने के बाद आपको ‘Call Barring’ का ऑप्शन नजर आने लगेगा। अब all Incoming calls ऑप्शन पर टैप करें और call Barring पासवर्ड एंटर करें। यह पासवर्ड अधिकतर 0000 या 1234 होता है। अब Turn On पर टैप करें।

 

without-putting-in-flight-mode-you-can-stop-an-incoming-call-on-the-phone-know-these-easy-tricks