You are currently viewing DPS और DAV समेत इन 11 बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी. खाली करवाए गए क्लासरूम; बम स्क्वॉड-पुलिस टीमें पहुंचीं, बच्चों और पेरेंट्स में डर का माहौल

DPS और DAV समेत इन 11 बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी. खाली करवाए गए क्लासरूम; बम स्क्वॉड-पुलिस टीमें पहुंचीं, बच्चों और पेरेंट्स में डर का माहौल

 

दिल्ली और नोएडा के कई स्कूलों को धमकी भरे ईमेल किए गए हैं, जिसमें इन स्कूलों में बम रखे होने की खबर से हड़कंप मच गया है. इनमें द्वारका का DPS, मयूर विहार का मदर मैरी और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल के अलावा नोएडा के डीपीएस जैसे हाई प्रोफाइल स्कूल शामिल हैं.

इस धमकी के बाद छात्रों को आनन-फानन में घर भेज दिया गया. द्वारका के हाई प्रोफाइल DPS स्कूल में बम रखे होने की धमकी दी गई. सुबह छह बजे दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई, जिसके बाद दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. पूरे स्कूल की तलाशी की गई.

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल को भी एक धमकी भरा ईमेल मिला है. पूरे स्कूल को खाली करवाकर तलाशी ली जा रही है. इसी तरह की धमकी नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल को भी ईमेल के जरिए मिली. स्कूल में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद पूरे स्कूल को खाली करवाया गया.

इसी तरह की धमकी भरा ईमेल वसंत कुंज के DPS स्कूल और दक्षिण पश्चिम जिले के DAV स्कूल को भी किया गया है. पुष्प विहार के Amity स्कूल को भी बुधवार सुबह 4.30 बजे धमकी भरा ईमेल किया गया था, जिसमें स्कूल में बम रखे होने की बात कही गई

नोएडा के DPS स्कूल को भी बम की धमकी दी गई है. नोएडा डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि नोएडा डीपीएस स्कूल को भी एक ईमेल मिला है, जिसमें बम की धमकी दी गई. हमने एहतियात के तौर पर तुरंत छात्रों को घर भेज दिया है.

इन स्कूलों को मिला धमकी भरा मेल

1. द्वारका का डीपीएस स्कूल
2. रोहिणी का डीपीएस स्कूल
3. वसंत कुंज का डीपीएस स्कूल
4. नोएडा का डीपीएस स्कूल
5. दक्षिण पश्चिम दिल्ली का डीएवी स्कूल
6. पूर्वी दिल्ली का डीएवी स्कूल
7. पीतमपुरा का डीएवी स्कूल
8. नई दिल्ली का संस्कृति स्कूल
9. मयूर विहार का मदर मैरी स्कूल
10. पुष्प विहार का एमिटी स्कूल
11. नजफगढ़ का ग्रीन वैली स्कूल

‘एक Email कई स्कूलों को भेजा गया’

दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बुधवार सुबह दिल्ली के कई स्कूलों को बम की धमकी भरे ईमेल किए गए. ईमेल के आईपी एड्रेस से लगता है कि ये ईमेल देश से बाहर से किया गया है. मामले में जांच जारी है.

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगह ईमेल आए हैं. इस ईमेल में डेटलाइन नहीं है. एक ही ईमेल को कई जगह भेजा गया है.

बता दें कि दिल्ली के स्कूलों को अक्सर इसी तरह धमकी भरे ईमेल किए जाते रहे हैं. फरवरी महीने में दिल्ली के आरकेपुरम स्थित डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल को इसी तरह का ईमेल किया गया था. साकेत के एमिटी स्कूल को भी फरवरी में इसी तरह का ईमेल किया गया था. इस ईमेल में स्कूल से पैसे भी मांगे गए थे.

 

 

 

Threat to bomb these 11 big schools including DPS and DAV. Classrooms evacuated bomb squad and police teams arrived