You are currently viewing इस Credit Card के साथ मुफ्त मिलता है 10 लाख का बीमा, 41 करोड़ लोग उठा रहे हैं फायदा, जानिए सबकुछ

इस Credit Card के साथ मुफ्त मिलता है 10 लाख का बीमा, 41 करोड़ लोग उठा रहे हैं फायदा, जानिए सबकुछ

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने साल 2014 में जनधन की स्कीम की शुरुआत की थी। इस स्कीम के तहत जीरो बैंलेंस पर बचत खाता खुल जाता है। अबतक 41 करोड़ लोगों ने इस स्कीम के तहत खाता खुलवा लिया है। इस स्कीम के तहत इन अकाउंट्स में मिनिमम बैलेंस मैंटेन नहीं करना होता है। यही वजह है कि इतने करोड़ों ने इस खाते को अपनाया है। मोदी सरकार ने देश में कैशलेस इकोनॉमी को बढ़ावा देने के लिए इसकी शुरुआत की थी। इन कार्ड के साथ ग्राहकों को मुफ्त में 10 लाख रुपये की कीमत का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर दिया जाता है।

रूपे सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड के साथ 10 लाख रुपये की कीमत का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर दिया जाता है। SBI और PNB सहि‍त सभी प्रमुख सरकारी बैंक यह कार्ड जारी करते हैं। HDFC, ICICI बैंक, एक्‍सि‍स बैंक सहि‍त ज्‍यादातर प्राइवेट बैंक भी यह कार्ड जारी कर रहे हैं। आप अपने बैंक से इस बारे में पूछताछ कर सकते हैं।

एक्‍सीडेंट में मौत हो जाने या परमानेंट डि‍सएबि‍लि‍टी हो जाने पर इंश्‍योरेंस कवर मि‍लता है। रुपे कार्ड दो तरह का होता है। क्‍लासि‍क और प्रीमि‍यम। क्‍लासि‍क कार्ड पर एक लाख रुपए का कवर है और प्रीमि‍यम पर 10 लाख रुपये तक का कवर मि‍लता है। अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://www.rupay.co.in/sites/all/themes/rupay/document/Insurance-Cover-RuPay-Debit-Cards.pdf लिंक पर विजिट करें।