You are currently viewing WhatsApp लाया कमाल का फीचर! दो फोन में चलेगा एक अकाउंट, नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

WhatsApp लाया कमाल का फीचर! दो फोन में चलेगा एक अकाउंट, नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

नई दिल्ली: WhatsApp एक नए पर काम कर रहा है। इस फीचर का इंतजार लंबे समय से लोगों को था। WhatsApp के इस फीचर का नाम मल्टी डिवाइस सपोर्ट है। इसको सेलेक्टेड बीटा टेस्टर्स के लिए जारी कर दिया गया है। इससे यूजर्स दूसरे फोन में भी अपने अकाउंट को एक्सेस कर पाएंगे। इस फीचर के बारे में यूजर्स काफी समय डिमांड कर रहे थे। इससे यूजर्स बिना सिम के भी सेकेंडरी फोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा ही फीचर टेलीग्राम अपने यूजर्स को पहले से दे रहा है। ऐसे में अब वॉट्सऐप पर भी जल्द ये फीचर मिल सकता है।

ये फीचर फिलहाल बीटा वर्जन के लिए जारी किया गया है। कुछ लकी यूजर्स को Companion mode फीचर दिया जा रहा है। इससे वो नए फोन को सेकेंडरी डिवाइस के तौर पर एड कर सकते हैं। इस फीचर को सबसे पहले WABetainfo ने स्पॉट किया था। इसको लेकर WABetainfo ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इसमें देखा जा सकता है कि इसके लिए एक नया ऑप्शन दिया गया है। लिंक टू टैबलेट सपोर्ट के साथ फोन का भी सपोर्ट बीटा यूजर्स को मिल रहा है। इसके लिए लिंक्ड डिवाइस के ऑप्शन में Link with your phone का ऑप्शन मिलेगा।

इसके बाद ऐप QR कोड स्कैन करने के लिए कहेगा। ये ऐसा ही जैसे आप वॉट्सऐप को डेस्कटॉप या वॉट्सऐप वेब पर चलाने के लिए यूज करते हैं। फोन को वॉट्सऐप अकाउंट से लिंक करते ही आपके चैट्स दोनों फोन पर सिंक हो जाएंगे। हालांकि, लाइव लोकेशन, स्टिकर्स और ब्रॉडकास्ट जैसे फीचर्स सिंक नहीं होंगे। आप एक वॉट्सऐप अकाउंट से चार डिवाइस तक को ऐड कर सकते हैं। एक ही वॉट्सऐप अकाउंट से दो ज्यादा फोन्स को लिंक किया जा सकता है।

WhatsApp brought a special feature! One account will run on two phones no need for a third party app