You are currently viewing Innocent Hearts में विजिलेंस अवेयरनेस वीक के दौरान अनेक गतिविधियों का आयोजन

Innocent Hearts में विजिलेंस अवेयरनेस वीक के दौरान अनेक गतिविधियों का आयोजन

जालंधर (अमन बग्गा): सीबीएसई के निर्देशानुसार इनोसेंट हाट्र्स के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, कपूरथला रोड एवं नूरपुर ब्रांचों) में विजिलेंस अवेयरनेस वीक के दौरान अनेक गतिविधियों जैसे पेंटिंग प्रतियोगिता, स्लोगन राइटिंग, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके साथ ही कक्षा ग्यारहवीं के छात्रों ने शपथ ग्रहण की कि वे अपने सभी कार्य ईमानदारी व पारदर्शिता से करेंगे तथा अपने निजी आचरण में भी ईमानदारी, नैतिक मूल्यों को अपनाते हुए जनहित के लिए उत्तम उदाहरण प्रस्तुत करेंगे।

ईपीएफ ऑफिस की टीम ने स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता करवाई, जिसमें दूसरी व तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता पंकज सरपाल (आईटीहैड, ईवीपी, जालन्धर) तथा अंकित पाठक (सीनियर असिस्टेंट) की अध्यक्षता में करवाई गई।

इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। कक्षाओं के दौरान अध्यापिकाओं ने बच्चों को समझाया कि छात्रों को अपने मूल्यों का सम्मान करना चाहिए, जिससे उन्हें देश के लिए अच्छे नागरिक बनने में मदद मिलेगी। एक देश तभी प्रगतिशील बन सकता है जब भ्रष्टाचार रूपी वायरस को खत्म कर दिया जाए और यह तभी संभव हो सकता है जब देश के युवा इसके लिए सतर्क रहेंगे और इसे जड़ से उखाडऩे के लिए सदैव तत्पर रहेंगे।

Various activities organized during Vigilance Awareness Week at Innocent Hearts