You are currently viewing नेवी के दो हेलिकॉप्टर हवा में टकराने के बाद क्रैश हुए, 10 क्रू मेम्बर्स की मौत; देखें घटना का LIVE VIDEO

नेवी के दो हेलिकॉप्टर हवा में टकराने के बाद क्रैश हुए, 10 क्रू मेम्बर्स की मौत; देखें घटना का LIVE VIDEO

नई दिल्ली: मलेशिया की नेवी की सालाना परेड की रिहर्सल के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। मंगलवार को लुमुट स्थित नेवी स्टेडियम में रॉयल मलेशियन नेवी के दो हेलिकॉप्टर हवा में कलाबाजी दिखाने के दौरान आपस में टकरा गए। हादसे में मलेशियन नेवी के 10 क्रू मेम्बर्स की मौत हो गई।

हादसे का वीडियो भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि हेलिकॉप्टर फेनेक एम502-6 और एचओएम एम503-3 हवा में टकराने के बाद नीचे गिर रहे हैं। घटना मंगलवार सुबह करीब 9.32 बजे घटी। हवा में क्रैश होने के बाद एक हेलिकॉप्टर स्टेडियम परिसर स्थित स्वीमिंग पूल में जा गिरा। वहीं, दूसरे चॉपर का मलबा स्टेडियम की सीढ़ियों पर गिरा।

देखें VIDEO-

मलेशियन नेवी ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा कि क्रैश हुए दोनों हेलीकॉप्टर नौसेना की 90वीं वर्षगांठ के अवसर पर होने वाली सैन्य परेड की तैयारी कर रहे थे। हादसे में जान गंवाने वाले सभी 10 लोग नेवी चॉपर के क्रू मेम्बर थे। शवों को शिनाख्त के लिए लुमट एयर बेस अस्पताल ले जाया गया है।

प्रशासन ने नेवी के दो चॉपर्स के क्रैश होने की घटना की जांच के लिए एक आयोग गठित किया है। इस हादसे के साथ ही मलेशिया में नेवी के हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की घटनाओं को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

Two Navy helicopters crash after colliding in mid-air, 10 crew members killed; Watch LIVE VIDEO of the incident