You are currently viewing गोरखपुर-कोलकाता पूजा स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, बड़ा हादसा होने से टला

गोरखपुर-कोलकाता पूजा स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, बड़ा हादसा होने से टला

नई दिल्लीः गोरखपुर-कोलकाता पूजा स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे आज मुजफ्फरपुर समस्तीपुर रेलखंड के सिलौत स्टेशन के समीप सिलौत और सिहो के बीच पटरी से उतर गए। गनिमत है कि इससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस स्पेशल ट्रेन का नंबर 05048 है।

 

 

ये घटना मंगलवार की शाम करीब 5.17 बजे की बताई जा रही है जब गोरखपुर से कोलकाता जाने वाली पूजा स्पेशल गाड़ी संख्या 05048 की दो बोगी बेपटरी हो गई, ड्राइवर ने ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका। अधिकारियों ने इस बात की सूचना मंडल को दी, सोनपुर मंडल के डीआरएम मौके पर पहुंच कर जांच की और प्रभावित डिब्बों के यात्रियों को ट्रेन के अगले हिस्से में शिफ्ट करके ट्रेन को आगे भेजा।

घटना के संदर्भ में एक यात्री ने बताया कि वे गोरखपुर से कोलकत्ता जा रहे थे। मुज़फ़्फ़रपुर स्टेशन से खुलने के 15 मिनट बाद अचानक एसी बोगी दो-दो फिट जम्प करने लगी, उस वक्त ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी, ड्राइवर अचानक ट्रेन नही रोक सकता था फिर धीरे धीरे ड्राइवर ने ट्रेन रोकी एसी सहित दो डब्बे पटरी से उतर गए हैं। वहीं दूसरे यात्री ने बताया कि अचानक ट्रेन से आवाज आने लगी ट्रेन को रोका गया,कोई हताहत नही हुआ।

 

बताया जा रहा है कि एक स्थानीय नागरिक के मुताबिक लगभग दो किलोमीटर तक ट्रेन का बक्सा टूटकर लटकता और पटरी से टकराता रहा और आवाज आने और हल्ला होने पर ड्राइवर ने ट्रेन रोका। दुर्घटना के कारण डाउन लाइन पर यातायात प्रभावित हुआ है वहीं अप लाइन पूरी तरह क्लियर बताई जा रही है, घटना के कारणों की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।