You are currently viewing Tokyo Olympics: हॉकी में भारत ने स्‍पेन को दी करारी शिकस्‍त, 3-0 से चटाई धूल

Tokyo Olympics: हॉकी में भारत ने स्‍पेन को दी करारी शिकस्‍त, 3-0 से चटाई धूल

टोक्यो: ऑस्ट्रेलिया से बुरी तरह शिकस्त का सामना करने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक के अपने तीसरे पूल-ए मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्पेन को 3-0 से हरा दिया। भारत के लिए इस मैच में रुपिंदर पाल सिंह ने दो और सिमरनजीत ने एक गोल दागा। भारतीय टीम इस जीत के साथ ही पूल-ए में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया पूल-ए में 9 अंक के साथ टॉप पर है।

भारत ने स्पेन के खिलाफ मैच में अपना पहला गोल पहले क्वॉर्टर के खत्म होने से ठीक पहले 14वें मिनट में दागा। अपना 100वां इंटरनेशनल मैच खेल रहे अमित रोहिदास से सिमरनजीत को एक बेहतरीन क्रॉस मिला और उन्होंने बिना कोई गलती किए इसे गोल में तब्दील कर दिया।

इसके बाद अगले ही मिनट में भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला और रुपिंदर पाल सिंह ने इसे गोल में बदलते हुए टीम को 2-0 से आगे कर दिया। पहले क्वॉर्टर में 2-0 की बढ़त मिलने के बाद भारतीय टीम ने पूरे मैच में स्पेन को दबाव में रखा। भारत की ओर से तीसरा गोल भी पेनल्टी कॉर्नर के जरिए मैच के चौथे क्वॉर्टर और 51वें मिनट में आया। ये गोल भी रुपिंदर पाल ने किया।

हालांकि स्पेन को कुछ अच्छे मौके और पेनल्टी कॉर्नर जरूर मिले लेकिन भारतीय टीम की रक्षा पंक्ति ने उसकी हर कोशिश को नाकाम किया। मैच के 53वें मिनट में ही स्पेन को लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन टीम इसका कोई फायदा नहीं उठा सकी।

Tokyo Olympics: India beat Spain in hockey 3-0