You are currently viewing एशियाई गेम्स में हिस्सा ले रहे 58 खिलाड़ियों को मान सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, ऐसा करने वाला पहला राज्य बना पंजाब

एशियाई गेम्स में हिस्सा ले रहे 58 खिलाड़ियों को मान सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, ऐसा करने वाला पहला राज्य बना पंजाब

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर नई खेल नीति बनाई गई है। इसके तहत 58 खिलाड़ियों को तैयारी के लिए 4.64 करोड़ रुपये की नकद राशि दी गई है। प्रत्येक खिलाड़ी को आठ-आठ लाख रुपये की धनराशि वितरित की गई। एशियाई खेल आज से 8 अक्टूबर तक चीन के गांग्जू शहर में आयोजित किये जायेंगे।

पंजाब खेलों की तैयारी के लिए पुरस्कार राशि देने वाला पहला राज्य बन गया है। खेल मंत्री मीत हेयर ने इसके लिए सीएम मान को धन्यवाद दिया और एशियाई खेलों के लिए भारतीय खेल टीम को शुभकामनाएं दीं। एशियाई खेलों के स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक विजेता पंजाबी खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि के रूप में एक करोड़, 75 लाख और 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि भारतीय खेल टीम में पंजाब से 10 हॉकी खिलाड़ी, शूटिंग से 9, रोइंग क्रिकेट और बास्केटबॉल से 5-5 खिलाड़ी, एथलेटिक्स से 4, तीरंदाजी, तलवारबाजी से 3 और साइकिलिंग, बैडमिंटन, जूडो और कुश्ती से 2 खिलाड़ी शामिल हैं। 1 -1 खिलाड़ी भाग लेंगे। इसके अलावा पंजाब के 10 पैरा खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। पैरा पावरलिफ्टिंग में 4 खिलाड़ी, पैरा एथलेटिक्स में 3 खिलाड़ी, पैरा बैडमिंटन में 2 खिलाड़ी और पैरा ताइक्वांडो में 1 खिलाड़ी पंजाब का प्रतिनिधित्व करेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Om Visa (@om_visa)

Major action against Khalistani terrorist Pannu, NIA seizes property in Amritsar-Chandigarh

The government gave a big gift to 58 players participating in the Asian Games, Punjab became the first state to do so