You are currently viewing टॉयलेट में बैठा था शख्स, अचानक पॉट में लग गई भयानक आग, जान बचाकर भागा युवक, देखें तस्वीरें

टॉयलेट में बैठा था शख्स, अचानक पॉट में लग गई भयानक आग, जान बचाकर भागा युवक, देखें तस्वीरें

चीन: टेक्नोलॉजी ने इंसान पर पूरी तरह कब्ज़ा कर लिया है तकनीक से जितनी सुविधाएं बढ़ती जा रही हैं उतनी ही मुसीबतें भी. मशीनें मददगार तो होती हैं लेकिन इनमें जरा सी गड़बड़ी से बड़ी तबाही मच सकती है.

आमतौर पर चार्जिंग में लगे स्मार्ट फोन के फट जाने से बड़ी दुर्घटना के कई मामले सामने आते ही रहते हैं. उसी तरह चीन में हाईफाई तकनीक के चलते जो हुआ वह अपने तरह का पहला, अनोखा और डरा देने वाला मामला है.

चीन में बढ़ रहा स्मार्ट टॉयलेट का चलन

स्मार्ट फोन, स्मार्ट टीवी और स्मार्ट क्लास की तरह चीन में स्मार्ट टॉयलेट का चलन भी बढ़ा है. ऐसे ही एक स्मार्ट टॉयलेट को यूज करने गए एक शख्स के साथ जो हुआ उसे वह जिंदगीभर नहीं भूलेगा.

दरअसल, ये शख्स जब टॉयलेट का यूज कर रहा था उसी समय उसमें शॉट सर्किट हुआ और टॉयलेट पॉट में आग लग गई. ये भीषण आग थी. शख्स ने किसी तरह अपनी जान बचाई और पॉट से उठती लपटों की वीडियो और फोटोज मोबाइल कैमरे में कैद कर ली. यह घटना 10 नवंबर को हुई. शख्स ने बताया कि टॉयलेट यूज करते हुए सबसे पहले, धुएं की महक आई, फिर पॉट से सफेद धुएं का गुबार निकलने लगा और आखिरकार, जैसे ही मैं हड़बड़ाकर उठा तो देखा कि उसमें से आग की लपटें निकलने लगीं

हालांकि, घटना का सही कारण सामने नहीं आया है, लेकिन शख्स को संदेह है कि शॉर्ट सर्किट से ही ये आग लगी है. पिछले साल अगस्त में इसी तरह की घटना सामने आई थी, जब झेजियांग प्रांत के लिशुई में एक व्यक्ति धुएं की तेज गंध के कारण नींद से उठा और बाथरूम में जाकर उसने देखा कि उसके स्मार्ट टॉयलेट में आग लग गई थी.

smart-toilet-pot-bursts-into-flames-shot-circuit-man-was-using-it-china