You are currently viewing डेढ़ महीने से लापता एक ही परिवार के 5 लोगों के कंकाल बरामद, शव गलाने के लिए डाला गया था नमक और यूरिया

डेढ़ महीने से लापता एक ही परिवार के 5 लोगों के कंकाल बरामद, शव गलाने के लिए डाला गया था नमक और यूरिया

देवास: मध्य प्रदेश के देवास जिले के नेमावर में पुलिस ने दो माह से लापता एक ही परिवार के पांच सदस्यों के कांकाल एक खेत में 10 फुट गहरे गड्ढे से बरामद किये हैं। बीते मंगलवार को गड्ढा खोदकर शवों को निकाला गया। आशंका जताई जा रही है कि इन सभी लोगों की हत्या कर खेत में गड्ढा खोद कर दबा दिया गया था। सभी शवों को गलाने के लिए यूरिया और नमक भी डाला गया था। शवों के पास से नमक के खाली पैकेट मिले हैं। इस मामले में दो भाइयों को गिरफ्तार किया गया है। देवास जिले के एक पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। मामले में जांच जारी है।

देवास जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा ने मंगलवार को बताया कि 13 मई को नेमावर बस स्टैंड के पीछे रहने वाले मोहन लाल कास्ते की पत्नी ममता बाई कास्ते (45), बेटी रूपाली (21), दिव्या (14) और रवि ओसवाल की बेटी पूजा (15) एवं बेटा पवन (14) लापता हो गए थे। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में गुमशुदा रिपोर्ट दर्ज कर परिवार की तलाश सरगर्मी से कर रही थी। शर्मा ने बताया कि मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली की नेमावर निवासी हुकुम सिंह चौहान के आत्माराम बाबा मेला मार्ग पर स्थित खेत में काम कर रहे व्यक्ति को इस संबंध में कुछ जानकारी है। पुलिस उसे थाने लाई और उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने खेत मालिक के पोते सुरेन्द्र सिंह चौहान और उसके छोटे भाई भुरू के बारे में जानकारी दी।

पुलिस दोनों भाइयों को थाने लाई और कड़ाई से पूछताछ की तो वे टूट गए। इन दोनों भाइयों ने पूछताछ में बताया कि पांचों को मारकर उनकी लाश खुद के खेत में गड्ढा खोदकर गाड़ दिया गया है। एसपी शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी एवं नगर परिषद के सफाई कर्मियों की मदद से गड्ढे की मिट्टी निकाल कर पांचों के कंकाल बाहर निकाले। सभी कंकाल फॉरेंसिक जांच के लिए अस्पताल भेज दिए गये हैं। पुलिस मामले में जांच कर रही है। हत्याकांड में अन्य आरोपियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Skeletons of 5 people of the same family, missing for one and a half months were recovered, salt and urea were poured for smelting the dead body