You are currently viewing झटका: रसोई गैस की कीमतों में एक बार फिर हुई बढ़ोतरी, जानें अब कितने में मिलेगा LPG सिलेंडर

झटका: रसोई गैस की कीमतों में एक बार फिर हुई बढ़ोतरी, जानें अब कितने में मिलेगा LPG सिलेंडर

नई दिल्ली: पेट्रोलियम कंपनियों ने एक बार फिर रसोई गैस के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। अब बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के लिए आपको 25 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे। एलपीजी की कीमतों में वृद्धि के बाद अब दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल वाले 14.2 किलो के एलपीजी सिलेंडर का दाम 859.5 रुपये हो गया है। बता दें कि एलपीजी की नई कीमत सोमवार की रात से ही लागू हो गई है।

बढ़ी हुई कीमत के बाद कोलकाता में 14.2 किलो का एलपीजी सिलेंडर अब 886 रुपये में, मुंबई में 859.5 रुपये में और लखनऊ में 897.5 रुपये का हो गया है। घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की ही तरह 19 किलो के कॉमर्श‍ियल सिलेंडर का दाम मे भी 68 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में अब कॉमर्श‍ियल सिलेंडर का दाम बढ़कर 1618 रुपये हो गया है।

गौरतलब है कि तेल कंपनियां हर महीने की पहली और पंद्रह तारीख को रसोई गैस के दाम की समीक्षा करती हैं। बता दें कि इसके पहले 1 जुलाई को तेल कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर में 25 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी। उसके बाद सोमवार की रात तकरीबन 10 बजे कीमतों में बढ़ोतरी की सूचना दी गई और रात से ही नई दरें प्रभावी भी हो गई हैं। इस तरह से अचानक पेट्रोलियम कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि की है।

Shock: Once again the price of LPG has increased, know how much LPG cylinder will be available now