You are currently viewing SBI ने अपने ग्राहकों को किया सावधान, VIDEO देखकर समझे क्या है पूरा मामला

SBI ने अपने ग्राहकों को किया सावधान, VIDEO देखकर समझे क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: बैंक से जुड़े कई काम के लिए हम बैंक के कस्टमर केयर अधिकारी से बात करते हैं। बैंक के कस्टमर केयर का नंबर हमारे फोन में सेव नहीं होता और इसके लिए हम गूगल का सहारा लेते हैं। हम सीधे गूगल पर जाते हैं और बैंक का नाम डालकर कस्टमर केयर का नंबर सर्च कर लेते हैं। हालांकि जब हम नंबर सर्च करते हैं तो कई पेज दिखने लगती हैं, जिस पर कस्टमर केयर का नंबर होता है। अगर आपने गलत नंबर पर कॉल किया तो पूरी गुंजाइश है कि आप ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं।

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को इस तरह के ऑनलाइन फ्रॉड को लेकर चेतावनी जारी की है। SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, ‘फर्जी कस्टमर केयर नंबरों से सावधान रहें। कृपया सही कस्टमर केयर नंबर के लिए SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके साथ ही, कभी भी किसी भी व्यक्ति के साथ अपनी गोपनीय बैंकिंग जानकारी शेयर न करें।’

कैसे बचें फ्रॉड से?
इस तरह के फ्रॉड से बचने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर चलें जाएं और वहां मौजूद कस्टमर केयर के नंबर पर कॉल कर लें। इसके अलावा कई बैंक अपने ATM कार्ड पर भी 24×7 ग्राहक सेवा केंद्र का नंबर डालकर रखते हैं।

SBI cautions its customers, see VIDEO and understand what is the whole matter