You are currently viewing अटारी-वाघा बॉर्डर पर नहीं होगी रिट्रीट सैरेमेनी, जानिए क्यों लगी रोक

अटारी-वाघा बॉर्डर पर नहीं होगी रिट्रीट सैरेमेनी, जानिए क्यों लगी रोक

अमृतसर: दुनियाभर में कोरोना वायरस फैसला ही चला जा रहा है। अब भारत में इसने दस्तक दे दी है। अब इसे लेकर ऐहतियातन अटारी-वाघा बॉर्डर पर होने वाली बीटिंग द रीट्रीट सेरिमनी पर रोक लगा दी गई है। पंजाब के अटारी स्थित भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर रोजाना होने वाले इस विश्व प्रसिद्ध समारोह के आयोजन पर शनिवार से अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है।

पंजाब सरकार वायरस के खौफ के चलते पाकिस्तान के साथ सटे इलाकों में जबरदस्त मॉनिटरिंग करवा रही है। करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं का वापसी में पूरा मुआयना करने के बाद उन्हें घर भेजा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं से यह भी अपील की है कि करतारपुर से लाहौर की तरफ रुख ना करें, क्योंकि वहां पर इस वायरस के संदिग्ध मरीजों की संख्या काफी अधिक बताई जा रही है।

दरअसल, इस वायरस ने दुनियाभर में 3,000 से अधिक लोगों की जान ले ली है, वहीं लगभग 89,000 संक्रमित हैं, जिनमें से अधिकांश मामलों और चीन में मौतें हुई हैं। भारत में अब तक 31 संदिग्ध केस कोरोना वायरस के सामने आ चुके हैं। दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली में वायरस तेजी से फैल रहा है, जिससे यात्रा की चेतावनी और प्रतिबंध बढ़ गए हैं।