You are currently viewing पंजाब में गीता और रामायण पर खोज करने के लिए बनेंगे रिसर्च सेंटर, फगवाड़ा में 10 करोड़ से बनेगा ब्राह्मण भवन

पंजाब में गीता और रामायण पर खोज करने के लिए बनेंगे रिसर्च सेंटर, फगवाड़ा में 10 करोड़ से बनेगा ब्राह्मण भवन

जालंधर (PLN- Punjab Live News) पंजाब में श्रीमद भगवद गीता, महाभारत और रामायण पर व्यापक खोज करने के लिए अनुसंधान केंद्र स्थापित किए जाएंगे। इसकी घोषणा शुक्रवार को पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने की है।

सीएम चन्नी ने कहा कि पंजाब में श्रीमद् भागवत गीता और रामायण पर रिसर्च करने के लिए सेंटर स्थापित किए जाएंगे, इसके लिए शंकराचार्य जी से अनुरोध किया जाएगा कि वे मार्गदर्शन करें। इसके अलावा भाई जैता जी, महाराजा अग्रसेन, भगवान परशुराम और गुरू रविदास जी के नाम पर उनकी विचारधारा के प्रचार के लिए चेयर भी स्थापित की जाएंगी।

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मलेरकोटला में हज भवन बनाने के लिए 7 करोड़ रुपए, गुरदासपुर में ईसाई भवन बनाने के लिए 10 करोड़ रुपए और फगवाड़ा में ब्राह्मण भवन बनाने के लिए 10 करोड रुपए देने का भी ऐलान किया है।

Research center will be built for Punjab to search on Gita and Ramayana Brahmin Bhawan will be built in Phagwara with 10 crores