You are currently viewing मोहाली में शुरू हुआ पंजाब का पहला टूरिज्म समिट, CM भगवंत मान के साथ कपिल शर्मा भी पहुंचे

मोहाली में शुरू हुआ पंजाब का पहला टूरिज्म समिट, CM भगवंत मान के साथ कपिल शर्मा भी पहुंचे

मोहाली: सीएम भगवंत मान ने सोमवार को मोहाली में पहले पंजाब टूरिज्म समिट और ट्रैवल मार्ट का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा भी मौजूद थे। पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने बताया कि सम्मेलन 13 सितंबर तक चलेगा। पर्यटन मंत्री ने कहा कि इस सम्मेलन को लेकर देश के पर्यटन उद्योग में काफी उत्साह है। इससे भविष्य में पंजाब को बड़ा आर्थिक लाभ होगा।

यह कार्यक्रम मोहाली के सेक्टर-82 स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन के पहले दिन उद्घाटन समारोह के बाद मुख्यमंत्री मान पर्यटन क्षेत्र और उद्योग पर आधारित एक ट्रैवल मार्ट का भी उद्घाटन करेंगे। पर्यटन मंत्री ने पंजाब के लोगों से 12 सितंबर को होने वाले ट्रैवल मार्ट में भाग लेने की भी अपील की है।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि इस सम्मेलन में पर्यटन उद्योग से जुड़ी करीब 600 प्रतिष्ठित हस्तियां भाग लेंगी। इसके साथ ही फिल्म और संगीत जगत की हस्तियां भी बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगी। दघाटनी कार्यक्रम के दौरान, पंजाबी विश्वविद्यालय के छात्र सम्मी नाच, लुडी, झूमर, भांगड़ा के माध्यम से पंजाब के लोक नृत्यों की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत प्रस्तुत करेंगे।

इसके अलावा डॉ. निवेदिता और भाई अवतार सिंह द्वारा भी संगीतमय प्रस्तुतियां दी जाएंगी। उद्घाटन समारोह के बाद, अमृतसर को वेडिंग डेस्टिनेशन, हेरिटेज टूरिज्म, इको एंड फार्म टूरिज्म, अमृतसर द हिंटरलैंड एंड क्लूनी टूरिज्म, वेलनेस टूरिज्म और मीडिया एंड एंटरटेनमेंट टूरिज्म पर विभिन्न सत्र आयोजित किए जाएंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Om Visa (@om_visa)

Punjab’s first tourism summit started in Mohali, Kapil Sharma also arrived along with CM Bhagwant Mann.