You are currently viewing पीएम मोदी ने गुरुवायूर मंदिर में की विशेष पूजा-अर्चना, कमल के फूलों से तौला गया वजन

पीएम मोदी ने गुरुवायूर मंदिर में की विशेष पूजा-अर्चना, कमल के फूलों से तौला गया वजन

गुरुवायूरः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को केरल के प्रसिद्ध गुरुवायूर श्रीकृष्ण मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। गुरुवायूर में पीएम मोदी के दौरे को लेकर पुलिस कर्मियों और डॉग स्क्वायड की पर्याप्त तैनाती के साथ सुरक्षा को बढ़ा दिया गया। कल ही पीएम मोदी ने मंदिर में उनकी पूजा के लिए 39,421 रुपए का भुगतान डिजिटल पद्धति से किया। मोदी की इस विशेष पूजा में 112 किलो कमल के फूलों का इस्तेमाल किया गया।

मोदी ने ट्वीट किया, गुरुवायूर मंदिर दिव्य और भव्य है। भारत की प्रगति और समृद्धि के लिए इस प्रतिष्ठित मंदिर में प्रार्थना की।
प्रधानमंत्री ने पारंपरिक परिधान में पूजा अर्चना की। मंदिर में ‘तुला भरण’ पूजन परंपरा के तहत मोदी को कमल के फूलों से तौला गया। मोदी ने टि्वटर पर एक वीडियाे भी पोस्ट किया।

इसके बाद वह एक सार्वजनिक रैली को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी कोचिन से दिल्ली लौट आएंगे। शुक्रवार को पीएम मोदी कोचिन पहुंचे। आज ही पीएम मोदी मालदीव दौरे पर जाएंगे।

गुरुवायूर श्रीकृष्ण मंदिर हिंदू देवता गुरुवायुरप्पन को समर्पित है, जो केरल के गुरुवायूर शहर में स्थित है। यह केरल के हिंदुओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण पूजा स्थलों में से एक है और इसे भुलोका वैकुंठ के रूप में भी जाना जाता है, जो पृथ्वी पर विष्णु के पवित्र निवास के रूप में है। गुरुवायूर मंदिर के प्रमुख देवता विष्णु हैं, जिन्हें उनके अवतार कृष्ण के रूप में पूजा जाता है।