You are currently viewing कनाडा सरकार के अब इस फैसले ने बढ़ाई भारतीय छात्रों की टेंशन, अप्रैल से लागू हो रहे हैं ये नियम

कनाडा सरकार के अब इस फैसले ने बढ़ाई भारतीय छात्रों की टेंशन, अप्रैल से लागू हो रहे हैं ये नियम

नई दिल्ली: कनाडा गए छात्र अब पूरा समय काम नहीं कर पाएंगे। कोरोना से पहले प्रति सप्ताह 20 घंटे काम करने की अनुमति थी, लेकिन कोरोना संकट के कारण छात्रों को प्रति सप्ताह 40 घंटे काम करने का वर्क परमिट जारी करने का आदेश दिया गया।

अब कोरोना काल खत्म हो गया है और अब छात्र प्रति सप्ताह सिर्फ 20 घंटे ही काम कर सकेंगे। यह नियम 30 अप्रैल 2024 से लागू होगा।

बता दें कि भारत से कनाडाई विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या कम हो रही है। कनाडा एक के बाद एक नए कानून लागू कर रहा है। इसके साथ ही कनाडा ने पहले जीआईसी खाते को प्रति छात्र 10,000 डॉलर से बढ़ाकर 20,635 डॉलर कर दिया था।

इस संबंध में वीजा विशेषज्ञों का कहना है कि कनाडा में सभी को रोजगार मिल सके, इसके लिए छात्रों के 40 घंटे यानी पूर्णकालिक वर्किंग परमिट को समाप्त किया जा रहा है। कोरोना काल से पहले 20 घंटे काम करने की इजाजत थी और आगे भी 30 अप्रैल 2024 के बाद 20 घंटे काम करने की इजाजत होगी।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Now this decision of Canadian government has increased the tension of Indian students, these rules are being implemented from April