You are currently viewing उल्लू के साथ टिक-टॉक वीडियो बनाना पड़ा महंगा, लगा 25 हजार रुपए का जुर्माना

उल्लू के साथ टिक-टॉक वीडियो बनाना पड़ा महंगा, लगा 25 हजार रुपए का जुर्माना

सूरत: गुजरात के सूरत में टिक टॉक स्टार को उल्लू के साथ वीडियो बनना उस समय महंगा पड़ गया जब वन विभाग ने उसे 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। कीर्ति ने एक उल्लू को पकड़कर टिक टॉक पर विडियो डाला था, जो काफी वायरल हुआ था। हालांकि उनके इस वायरल विडियो की चौतरफा आलोचना हुई और वन विभाग ने जांच शुरू की थी।

वाइल्डलाइफ एंड नेचर वेल्फेयर ट्रस्ट ने वन विभाग के प्रधान मुख्य वन संरक्षक (पीसीसीएफ) से इसको लेकर शिकायत की थी। ट्रस्ट का कहना था कि कीर्ति ने उल्लू को जिस तरह से पकड़कर विडियो बनाया, वह वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन ऐक्ट, 1972 की कई धाराओं का उल्लंघन है। शिकायत पर पीसीसीएफ ने मामले की जांच करवाई और शुक्रवार को कीर्ति पर 25 हजार का जुर्माना लगाया।

वन विभाग ने उल्लू को पकड़कर कीर्ति को देने वाले कर्मचारी पर भी 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। कीर्ति ने जुर्माना भर दिया और इसके बाद जुर्माने की रसीद के साथ भी एक विडियो शेयर किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह ऐसा कोई काम न करें।

उल्लू संरक्षित वन्य प्राणी है
गुजरात में उल्लू संरक्षित प्राणी है। इसे पकड़ना वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत अपराध माना जाता है। इसके साथ खेलना भी अपराध है।