You are currently viewing मिलावटखोरों के खिलाफ पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई, दूध की बनी मिठाईयों पर लगाई रोक, खोया और पनीर मिलेगा

मिलावटखोरों के खिलाफ पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई, दूध की बनी मिठाईयों पर लगाई रोक, खोया और पनीर मिलेगा

चंडीगढ़: पंजाब में त्योहारों के सीजन को देखते हुए खाद्य एवं ड्रग प्रबंधन विभाग की तरफ से मिलावटी खाद्य पदार्थों की जांच के लिये विशेष मुहिम की शुरुआत की गई है। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने बताया कि त्योहारों के दिनों में मिठाईयों का भरपूर प्रयोग किया जाता है क्योंकि ख़ुशी और प्यार साझा करने के लिए मिठाइयों की देने-लेने की परंपरा हमारे समाज में रही है। लोग पहले ही कोरोना के संकट से गुजऱ रहे हैं। इस मौके की नज़ाकत को भाँपते हुए सरकार ने बाज़ार में दूध और दूध उत्पादों से बनी मिठाईयों की बिक्री पर रोक लगाने का फ़ैसला किया है। खाद्य और ड्रग प्रबंधन विभाग द्वारा यह यकीनी बनाया जायेगा कि लोगों को उत्तम दर्जे का खोया और पनीर ही उपलब्ध करवाया जाये।

 

 

खाद्य और ड्रग प्रबंधन विभाग ने मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने मिठाईयां बेचने वालों को सलाह दी कि दूध और खोये से बनने वाली मिठाईयों को तैयार करते समय विशेष ध्यान रखा जाये कि ये मिठाईयां मिलावटी या घटिया दर्जे की सामग्री से न बनी हों क्योंकि सरकार किसी भी कीमत पर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं कर सकती।

 

 

उन्होंने मिठाई बेचने वालों को चौकस रहने का सुझाव दिया और मिलावटख़ोरी में शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के आदेश दिए। आज से ही मिलावटखोरी के संभावित खतरे से निपटने के लिए तुरंत प्रभाव से एक विशेष मुहिम की शुरुआत की गई।