You are currently viewing श्री राधा अष्टमी पर बरसाने में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच बड़ा हादसा, बुजुर्ग महिला और पुरुष की मौत, कई घायल

श्री राधा अष्टमी पर बरसाने में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच बड़ा हादसा, बुजुर्ग महिला और पुरुष की मौत, कई घायल

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा वृंदावन और बरसाने में इस समय राधा जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। देश विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं। लेकिन इसी भीड़ में दम घुटने की वजह से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई। यह घटना बरसाने में श्रीलाडली जी मंदिर का है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। लोग राधाष्टमी के मौके पर लाडली जी के दर्शन के लिए पहुंचे थे।

पुलिस के मुताबिक मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी। इसी भीड़ में प्रयागराज की रहने वाली 60 वर्षीय महिला श्रद्धालु राजमणि राधारानी भी अपने परिवार के साथ पहुंची थीं। वह सुबह चार बजे ही राधा रानी के अभिषेक पूजन में शामिल होने के लिए सीढ़ियों से चढ़ रही थीं। इसी दौरान भीड़ का दबाव बढ़ गया और उसमें फंसने की वजह से वह बेहोश हो गई। जब तक उन्हें मदद मिलती, उन्होंने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि आनन फानन में उन्हें सीएचसी ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसी प्रकार सुदामा चौक पर भी भीड़ के दबाव की वजह से एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। इस बुजुर्ग श्रद्धालु की अब तक पहचान नहीं हो सकी है। फिलहाल पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं उनकी पहचान के लिए भी कोशिशें तेज कर दी हैं।

सीएचसी प्रभारी डॉक्टर मनोज वशिष्ठ के मुताबिक दोनों लोगों को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था। महिला श्रद्धालु की जांच में पता चला कि वह डायबिटीज से पीड़ित थीं। जबकि बुजुर्ग श्रद्धालु को कोई खास बीमारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि दोनों ही श्रद्धालुओं की मौत की प्राथमिक वजह भीड़ के बीच दम घुटना है। हालांकि असली कारणों की जानकारी शवों के पोस्टमार्टम के बाद ही हो सकेगी।

उधर, घटना के बाद डीएम मथुरा ने मामले की जांच कराई। जिला प्रशासन की ओर से बताया गया है किमहिला शुगर पेसेंट थीं और कल से कुछ खाया नहीं था। इसलिए उनका शुगर लेवल काफी बढ़ गया था। इसी प्रकार सुदामापुरी चौक पर बुजुर्ग की मौत के मामले में बताया कि उनकी 75 साल के पार थी। घटना के वक्त वह चबूतरे पर बैठे थे। अचानक उन्हें हार्ट अटैक आ गया, जिससे उनकी मौत हो गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Om Visa (@om_visa)

Major accident among the crowd of devotees gathered in Barsana on Shri Radha Ashtami, elderly woman and man died, many injured