You are currently viewing कुलदीप यादव ने बनाया ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे वो पूरी जिंदगी न भूल पायेंगे, कोई भी गेंदबाज नही चाहेगा तोड़ना
Kuldeep Yadav created such a shameful record, which he would not forget all the life, no bowler would want to break

कुलदीप यादव ने बनाया ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे वो पूरी जिंदगी न भूल पायेंगे, कोई भी गेंदबाज नही चाहेगा तोड़ना

नई दिल्लीः चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने शुक्रवार रात अपने नाम एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया, जिसे शायद दुनिया का कोई गेंदबाज तोड़ना नहीं चाहेगा। इंडियन टी-20 लीग के एक सांस थाम देने वाले मुकाबले में बैंगलोर के खिलाफ कोलकाता के इस मिस्ट्री स्पिनर की ऐसी पिटाई हुई कि वे IPL इतिहास के सर्वाधिक रन देने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए।
दरअसल, कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए IPL के 35वें मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर बैंगलोर को बल्ला थमाया। इस मैच में कोलकाता की ओर से खेल रहे युवा स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने चार ओवर के कोटे में कुल 59 रन खर्च कर डाले। इसी के साथ यादव IPL में भारत की ओर से सबसे महंगे स्पिनर बन गए।

कुलदीप यादव ने 59 रन देकर कर्ण शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने साल 2016 में 57 रन दे डाले थे। वैसे इमरान ताहिर भी साल 2016 में दिल्ली की ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ कुल 59 रन दिए जो किसी स्पिनर का आईपीएल के किसी एक मैच में सर्वाधिक है। रवींद्र जडेजा भी साल 2017 में 59 रन लुटा चुके हैं।

कुलदीप यादव ने 50 रन तो छक्के और चौकों से ही दे दिए। कुलदीप को विराट कोहली ने भी जमकर पीटा। 16वें ओवर में मोइन अली ने 4, 6, 4, 6, वाइड 6 के रूप में 27 रन दे दिए। हालांकि आखिरी गेंद में मोईन अली का विकेट जरूर मिल गया।
अपने बेहद ही खराब प्रदर्शन से बेहद मायूस नजर आए। बताते चलें कि इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप में भारतीय टीम के अहम सदस्य कुलदीप का मौजूदा आईपीएल अब तक कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने अब तक 9 मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम केवल 4 विकेट ही दर्ज है।