You are currently viewing गाजा के अस्पताल पर इजरायल का हवाई हमला, 500 लोगों की मौत; पूरे क्षेत्र में बिखरे मिले शरीर के अंग

गाजा के अस्पताल पर इजरायल का हवाई हमला, 500 लोगों की मौत; पूरे क्षेत्र में बिखरे मिले शरीर के अंग

नई दिल्ली: हमास के नियंत्रण वाले गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मंगलवार रात को अल-अहली अस्पताल पर हुए इजरायली हवाई हमले ने कम से कम 500 लोगों की मौत हो चुकी है। इस अस्पताल में बड़ी संख्या में घायल और आश्रय लिए लोग रह रहे थे।

अल-अहली अस्पताल की तस्वीरों में अस्पताल के हॉल में आग लगी हुई, शीशे टूटे हुए और पूरे क्षेत्र में शरीर के अंग बिखरे हुए दिखाई दे रहे हैं। मंत्रालय ने कहा कि कम से कम 500 लोग मारे गये हैं, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। इस बीच हमास ने बयान जारी कर इसे युद्ध अपराध करार दिया है।

गाजा शहर के कई अस्पताल सैकड़ों लोगों के लिए शरणस्थल बन गए हैं, उन्हें उम्मीद है कि इजरायल द्वारा शहर और आसपास के इलाकों के सभी निवासियों को दक्षिणी गाजा पट्टी में खाली करने के आदेश के बाद उन्हें बमबारी से बचाया जाएगा। इजरायली सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि अस्पताल में हुई मौतों पर अभी भी कोई जानकारी नहीं है। हम जानकारी प्राप्त करेंगे और जनता को अपडेट करेंगे। मैं यह कहना नहीं जानता कि यह इजरायली हवाई हमला था या नहीं।

✈️खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर
जल्दी करें इन नंबरों पर Call📱
0181–5044888, 0172–5219200

गाजा में हमास सरकार के मीडिया कार्यालय ने गाजा पट्टी के अस्पताल पर हमले को “युद्ध अपराध” कहा है। एक बयान में कहा गया है कि अस्पताल में सैकड़ों बीमार और घायल लोग थे और अन्य हवाई हमलों के परिणामस्वरूप जबरन अपने घरों से विस्थापित हुए लोग थे। बयान में कहा गया है, “सैकड़ों पीड़ित अभी भी मलबे के नीचे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Israeli air attack on Gaza hospital 500 people died; Body parts found scattered across the area