You are currently viewing आम आदमी को फिर महंगाई का झटका, घरेलू सिलेंडर के साथ कमर्शियल सिलेंडर के भी दाम बढ़े

आम आदमी को फिर महंगाई का झटका, घरेलू सिलेंडर के साथ कमर्शियल सिलेंडर के भी दाम बढ़े

नई दिल्ली: आम जनता को एक बार फिर मंहगाई का झटका लगा है। आज सुबह एलपीजी गैस के दामों में फिर से इजाफा हुआ है और घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 3.50 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोत्तरी हुई जबकि कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 8 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ गए हैं। इसके बाद अधिकांश शहरों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम एक हजार रुपये के पार हो गए हैं।

कुछ दिन पहले ही बढ़े थे दाम
आपको बता दें कि इसी महीने 7 मई को रसोई गैस सिलिंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी जिसके बाद दिल्ली में एलपीजी के एक सिलिंडर की कीमत 999.50 रुपये हो गई थी जो अब एक हजार के आंकड़े को पार कर गई है। सार्वजनिक क्षेत्र की ईंधन वितरक कंपनियों ने एलपीजी सिलिंडर के दाम में बढ़ोतरी की अधिसूचना जारी की। एलपीजी सिलिंडर के दाम में यह वृद्धि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गैस कीमतों में जारी तेजी के बीच की गई है।

वहीं कमर्शियल सिलेंडर की बात करें तो मई की शुरुआत में सरकार ने वाणिज्यिक इस्तेमाल वाले गैस सिलिंडर के दाम में भी 102.50 रुपये की बड़ी बढ़ोतरी की थी। इस बढ़ोतरी के दाम दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक गैस सिलिंडर की कीमत 2355.50 रुपये हो चुकी थी जिसमें आज फिर से आठ रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है।

Inflation shock to the common man again along with domestic cylinders the prices of commercial cylinders also increased