You are currently viewing Innocent Hearts इनोकिड्स व कॉलेज ऑफ एजुकेशन में विद्यार्थियों ने ऑर्गेनिक व फूलों की होली खेलकर मनाया होली-पर्व

Innocent Hearts इनोकिड्स व कॉलेज ऑफ एजुकेशन में विद्यार्थियों ने ऑर्गेनिक व फूलों की होली खेलकर मनाया होली-पर्व

जालंधर (अमन बग्गा): इनोसेंट हार्ट्स के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, नूरपुर रोड व कपूरथला रोड) के इनोकिड्स के नन्हें बच्चों व कॉलेज ऑफ एजुकेशन जालंधर के विद्यार्थी-अध्यापकों द्वारा ऑर्गेनिक और फूलों के साथ होली पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। साथ ही आज इनोकिड्स के लर्नर्स के लिए नए सत्र का प्रारंभ हुआ। सभी अध्यापकों ने नन्हें मुन्नों का स्वागत किया। अध्यापकों ने रंग-बिरंगे कागज़ों का कलात्मक रूप से प्रयोग करते हुए होली के रंग बनाए तथा उनके संग ऑर्गेनिक व फूलों की होली खेली। इस त्यौहार को लेकर बच्चों में काफ़ी उत्साह दिख रहा था। इस अवसर पर बच्चे राधा-कृष्ण व गोपियों की वेशभूषा में सजकर आए।सभी बच्चों तथा आध्यापकों ने फूलों की होली का लुत्फ़ उठाया‌। अध्यापकों के साथ बच्चों ने होली गीत गाया और उनके द्वारा किए गए नृत्य ने समां बाँध दिया।

कॉलेज ऑफ एजुकेशन के विद्यार्थी अध्यापकों ने फूलों और जैविक रंगों का प्रयोग करते हुए अत्यंत सुंदर रंगोली बनाई ।रंग-बिरंगे फूलों की आभा व खुशबू ने पूरे कॉलेज परिसर को महका दिया। श्रीमती शर्मिला नाकरा (डिप्टी डायरेक्टर कल्चरल अफेयर्स) ने बताया कि होली आपसी सद्भावना और प्रेम का पर्व है। प्यार भरे रंगों से सजा यह पर्व हर धर्म, संप्रदाय, जाति के बंधन खोलकर भाईचारे का संदेश देता है।

In Innocent Hearts Innokids and College of Education, students celebrated Holi by playing Holi of organic and flowers