You are currently viewing चंडीगढ़: इस जनाब को सड़क पर थूकना पड़ा महंगा, VIDEO में देखें क्या मिली सजा

चंडीगढ़: इस जनाब को सड़क पर थूकना पड़ा महंगा, VIDEO में देखें क्या मिली सजा

 

चंडीगढः सड़क पर थूकना लोगों की गन्दी और पुरानी आदत है, लेकिन कोरोना वायरस से बचना है तो कहीं भी थूकने की आदत को छोड़ना होगा। क्योंकि कोरोना पॉजिटिव शख्स के थूकने पर मुंह से निकलने वाला एरोसोल एक मीटर के दायरे की हर चीज को इंफेक्टेड कर सकता है।

 

 

इतना ही नहीं, वह जूते के सोल से चिपककर आपके घर, दफ्तर, स्कूल आदि कहीं भी पहुंच सकता है। इसलिए कहीं भी थूकने की आदत को बाय-बाय कह दीजिए। नहीं तो आपको अपना थूक खुद भी साफ करना पड़ सकता है, जैसा कि चंडीगढ़ में एक जनाब के साथ हुआ।

 

 

 

यह घटना सोमवार को चंडीगढ़ में ट्रिब्यून चौक के करीब एक नाके के पास हुई। बलदेव सिंह नाम ट्रैफिक मार्शल ने जब एक बाइक सवार को सड़क पर थूकते देखा तो उन्होंने उसे रोक लिया। इसके बाद मार्शल ने शख्स को पानी दिया और शख्स ने सड़क की वो जगह साफ की जहां उसने थूका था! चालक के साथ एक बच्चा भी था। दोनों ने हेलमेट भी नहीं पहना था।

 

 

 

वीडियो में आप ट्रैफिक मार्शल और उनके साथ को कहते सुन सकते हैं, ‘ऐसे थूकना अच्छा नहीं लगता, बच्चे के साथ जा रहे हैं और ऐसी गलती कर रहे हैं। ऐसा मत करिएगा दोबारा। यहां हम ड्यूटी कर रहे हैं और आप यहीं थूक कर जा रहे हैं। ट्रैफिक मार्शल बलदेव सिंह ने कहा, ‘मैं पानी की बोतल साथ ले गया था क्योंकि मैं चाहता था कि शख्स उसे पानी से साफ करे, लेकिन उसने अपने हाथों की मदद से साफ किया।’

 

 

नीचे देखें VIDEO-