You are currently viewing यदि आपका भी हैं इन 3 बैंकों में अकाउंट तो ध्यान दें, 1 अक्टूबर से बेकार हो जाएगी आपकी चेकबुक- अभी लगाएं इस नंबर पर फोन

यदि आपका भी हैं इन 3 बैंकों में अकाउंट तो ध्यान दें, 1 अक्टूबर से बेकार हो जाएगी आपकी चेकबुक- अभी लगाएं इस नंबर पर फोन

नई दिल्ली: बैंक ग्राहकों के लिए बेहद जरूरी खबर है। यदि आपका बैंक खाता इलाहाबाद बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया में हैं तो आपके लिए जरूरी खबर हैं। 1 अक्टूबर ने इन बैंकों के खातों में बदलाव होने जा रहा है। इन बैंकों के चेकबुक बेकार हो जाएंगे। बैंक की ओर से खाताधारकों को ट्वीट के जरिए जानकारी साझा की हैं। बैंक ने खाताधारकों से अपील की है कि वो डेडलाइन खत्म होने से पहले अपना नया चेकबुक अप्लाई कर लें।

दरअसल इलाहाबाद बैंक का विलय इंडियन बैंक में, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का विलय पंजाब नेशनल बैंक में हो गया है। ऐसे में खाताधारकों को कहा गया है कि वो तय सय ने ही अपना नया चेकबुक अप्लाई कर लें। बैंक ने खाताधारकों को सलाह दी है कि वो किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए नया चेकबुक अप्लाई कर लें। नई चेकबुक पीएनबी के अपडेटेड आईएफएससी कोड और एमआईसीआर के साथ आएंगी।

ऐसे करें नई चेक बुक के लिए आवेदन
नई चेक के लिए ग्राहक को बैंक की ब्रांच में जाना होगा। इसके अलावा बैंक के ग्राहक ऑनलाइन भी चेक के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप इंटरनेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग के जरिए चेकबुक के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

टोल फ्री नंबर पर भी कर सकते हैं कॉल
ग्राहक अगर चाहते हैं कि चेक से ट्रांजैक्शन में कोई दिक्कत न हो तो नई चेक बुक लेना जरूरी है। ग्राहक बैंक जाकर आसानी से नई चेक बुक ले सकते हैं। ग्राहक इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 18001802222 पर फोन कर सकते हैं।

If you also have an account in these 3 banks then pay attention