You are currently viewing आम आदमी के लिए बड़ी राहत- Ration Card है तो दुकान जाने की जरूरत नहीं, घर बैठे आएगा राशन

आम आदमी के लिए बड़ी राहत- Ration Card है तो दुकान जाने की जरूरत नहीं, घर बैठे आएगा राशन

नई दिल्ली: कोरोना के लिए राशन के लिए घर से निकलना मजबूरी है और राशन की लाइनों में खड़ा होना खतरे से खाली नहीं। ऐसे में मोदी सरकार ने लोगों को बड़ी सहूलियत दी है। आप घर बैठे ही अपने मोबाइल से राशन का ऑर्डर दे सकते हैं। सरकार ने एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है, जिसका नाम है Mera Ration app। तो चलिए इस ऐप के बारे में आपको बताते हैं, डाउनलोड से लेकर राशन ऑर्डर करने तक की पूरी प्रक्रिया अच्छे से समझते हैं।

– सबसे पहले अपने मोबाइल में आप Google Play Store पर जाएं। इसके सर्च बॉक्स में Mera Ration app सर्च करें। Mera Ration app ऐप को इंस्टॉल करें।

– ऐप डाउनलोड होने के बाद आपको इसमें अपना राशन कार्ड रजिस्टर्ड करना होता है। इसके लिए सबसे पहले ऐप को खोलें। आपको Registration का ऑप्शन दिखेगा उसे क्लिक करें। अपना राशन कार्ड नंबर इसमें डालें फिर Submit बटन को दबा दें।

Mera Ration ऐप के फायदे
इस मोबाइल ऐप का फायदा सबसे ज्यादा उन लोगों को होगा जो एक शहर से दूसरे शहर रोजगार के लिए जाते हैं। दूसरे शहरों में उन्हें राशन की दुकानों का पता नहीं होता, इस ऐप में उन दुकानों की पूरी जानकारी भी मिलेगी। राशन कब और कितना आएगा इसकी पूरी जानकारी मिलेगी। साथ ही आपको कितना राशन मिलेगा ये भी जानकारी इस ऐप के जरिए मिल जाएगी। आप अपने पिछले लेन-देन की जानकारी भी इस App के जरिए जान सकते हैं।

If there is a big relief for the common man, there is no need to go to the shop, the ration will come from home