You are currently viewing HMV कॉलेजिएट स्कूल में एसएससी-1 के नए अकादमिक सत्र 2023-24 के शुभारंभ हेतु हवन का आयोजन

HMV कॉलेजिएट स्कूल में एसएससी-1 के नए अकादमिक सत्र 2023-24 के शुभारंभ हेतु हवन का आयोजन

जालंधर (अमन बग्गा): एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल में प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के उत्साहपूर्ण मागदर्शन अधीन एसएससी-1 के अकादमिक सत्र 2023-24 के शुभारंभ पर हवन का आयोजन किया गया। जिसका मुय उद्देश्य छात्राओं को आशीर्वाद देना एवं उन्हें नैतिक मूल्यों के प्रति जागरूक करना रहा। सर्वप्रथम परमपिता परमात्मा के चरणों में नतमस्तक होते हुए मंत्रोच्चारण से वातावरण को पवित्र बनाकर अग्नि में आहूतियाँ डालकर सर्वमंगल की कामना कर सकारात्मकता का संचार किया गया। इस अवसर पर प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने नवागन्तुक छात्राओं का स्वागत एवं शुभाषीष देते हुए कहा कि जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए एक सीमा क्षेत्र में रहकर कार्य करने होंगे ताकि आपका सर्वोन्मुखी विकास हो सके।

उन्होंने छात्राओं को चुनौतियों के आकाश में एक ऊंची उड़ान को भरते हुए अपने व्यक्तित्व में सकारात्मकता का संचार एवं सीखने की चाह को बरकरार रखते हुए जीवन पथ में निरंतर अग्रसर रहने हेतु प्रेरित किया। अंत में उन्होंने कहा कि जिस तरह हवन कुंड में सामग्री डालने से वातवरण महक गया। इसी तरह तुहारे नाम की सुंगधि सब तरफ फैले एवं हर कोई आप पर गर्व महसूस कर सके। श्रीमती गगनदीप विभागाध्यक्षा गणित विभाग, स्टाफ सेक्रेटरी ने छात्राओं को आत्मविश्वास रखने, श्रेष्ठ कर्म करने, समर्पण, प्यार एवं जनून के साथ कार्य करने हेतु प्रेरित किया एवं उन्होंने कहा कि अपने जीवन से नकारात्मकता का त्याग करते हुए चिंतन पर बल दें। इस अवसर पर संगीत विभाग से डॉ. प्रेम सागर ने भजन प्रस्तुत कर वातावरण में मधुरता का संचार कर सर्वजनों को आनंद विभोर कर दिया।

डॉ. सीमा मरवाहा, स्कूल कोआर्डिनेटर एवं डीन अकादमिक ने धन्यवाद ज्ञापन ज्ञापित करते हुए कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को आत्म अनुशासन, परिश्रम एवं सहनशक्ति के साथ अपने उद्देश्य या लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रेरित किया। हवन की समाप्ति डॉ. मीनू तलवाड़ द्वारा सर्वसृष्टि के कल्याण हेतु शांतिपाठ से की गई। मंच संचालन सुश्री सुकृति ने किया।। इस उपलक्ष्य पर स्कूल सैक्शन के अध्यापकगण भी मौजूद रहे।

Havan organized for the launch of new academic session 2023-24 of SSC-1 at HMV Collegiate School