You are currently viewing जालंधर में जीएसटी मोबाइल विंग ने कार से बरामद किया 3.82 करोड़ का सोना, गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

जालंधर में जीएसटी मोबाइल विंग ने कार से बरामद किया 3.82 करोड़ का सोना, गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

जालंधर: जालंधर में जीएसटी मोबाइल विंग ने एक कार से 5 किलो सोना बरामद किया है। सोने की बाजार में कीमत करीब 3 करोड़ 82 लाख रुपए है। यह बरामदगी शाहकोट के पास की गई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उक्त सोना लुधियाना के एक बड़े ज्वैलर के यहां से बरामद किया गया है। इस मामले की जानकारी भारत के चुनाव आयुक्त को भी दे दी गई है।

जालंधर मोबाइल विंग के ईटीओ सुखजीत सिंह ने बताया कि गुप्त सूतना मिली थी कि उक्त जगह पर एक व्यक्ति 5 किलो से ज्यादा सोना लेकर जा रहा है। सूचना के आधार पर टीम ने देर रात नाकाबंदी कर दी। इस दौरान ईटीओ द्वारा एक वैगेनार कार को चेकिंग के लिए रोका गया। कार में दो व्यक्ति बैठे हुए थे। कार की तलाशी लेने पर अंदर से करीब पांच किलो सोना बरामद हुआ।


ईटीओ सुरजीत सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि उक्त सोना लुधियाना की निक्का मल ज्वैलर्स के नाम से एक शोरूम चलाने वाले व्यक्ति से बरामद किया है। जिसकी पहचान लुधियाना के रहने वाले योगेश गर्ग के रूप में हुई है। ईटीओ सुरजीत सिंह ने बताया कि सोने को कब्जे में लेकर उन्होंने सरकारी खजाने में जमा करवा दिया है और मामले की जानकारी चुनाव अधिकारियों और इनकमटेक्स को दे दी गई है।

GST mobile wing recovered gold worth Rs 3.82 crore from car in Jalandhar, action taken on the basis of secret information