You are currently viewing SBI ग्राहकों के लिए Good News: अब इन कामों के लिए बैंक में नहीं लगानी पड़ेगी लाइन; घर बैठे हो जाएगा सारा काम

SBI ग्राहकों के लिए Good News: अब इन कामों के लिए बैंक में नहीं लगानी पड़ेगी लाइन; घर बैठे हो जाएगा सारा काम

नई दिल्ली: यदि आप भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी भरी खबर है। SBI अब आपको एक नई सुविधा मुहैया करवा रही है। जिससे आपको बैंक में लंबी लाइन नहीं लगनी पड़ेगी। नई सुविधा के तहत SBI यूजर्स का सारा काम इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp हो सकेगा।

SBI की ओर से WhatsApp के साथ साझेदारी में एक नई सर्विस जुड़ गया है। इससे एसबीआई यूजर्स को घर बैठे सारी बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध हो पायेगा। SBI यूजर्स WhatsApp से अपना बैंक अकाउंट चेक कर सकेंगे कि उनके अकाउंट में कितने पैसे है? इसके साथ ही वे पिछले 5 लेनदेन का मिनी स्टेटमेंट भी हासिल कर पाएंगे।

यह सर्विस SBI के सिनियर सिटिजन ग्राहकों के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी। इन ग्राहकों को अब बैंकों में लंबी लाइन नहीं लगानी पड़ेगी। सिनियर सिटिजन को अपनी पेंशन एवं अन्य डिटेल कि लिए बैंक में विजिट नहीं करना पड़ेगा। SBI यूजर्स को सिंपल एक मेसेज WARGE AC / No अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से +917208933148 नंबर पर भेजना होगा। इसके बाद आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक कंफर्मेशन मेसेज मिलेगा।

बैंक अकाउंट को WhatsApp पर साइनअप करने के बाद आपको +919022690226 नंबर पर Hi या फिर Hello लिखकर भेजना होगा। इसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि आपको कौन सी सर्विस सेलेक्ट करनी है। यूजर्स अपने हिसाब से अकाउंट बैलेंसमिनी स्टेटमेंट का ऑप्शन मिलेगा। साथ ही WhatsApp बैंकिंग सर्विस को डीरजिस्टर्ड का ऑप्शन मिलेगा। इसके बाद यूजर्स अपनी बैंक अकाउंट डिटेल चेक कर पाएंगे। साथ ही पिछले 5 लेनदेन के बारे में जानकारी हासिल कर पाएंगे। यूजर्स जब चाहेंगे, तो अपनी WhatsApp सर्विस को बंद कर पाएंगे।

Good News for SBI customers: Now there will be no line in the bank for these works; All the work will be done sitting at home