You are currently viewing माता चिंतपूर्णी के दर्शनों को जाने वाले भक्तों के लिए अच्छी खबर, जल्दी क्लिक करके पढ़ें

माता चिंतपूर्णी के दर्शनों को जाने वाले भक्तों के लिए अच्छी खबर, जल्दी क्लिक करके पढ़ें

चिंतपूर्णी : माता रानी के भक्त बिना दर्शन पर्ची के ही चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेक सकते हैं। गुरुवार से मंदिर प्रशासन ने तीनों जगह चल रहे दर्शन पर्ची सिस्टम को हटा दिया है और श्रदालुओं की सुविधा के लिए बिना दर्शन पर्ची के मंदिर भेजने की व्यवस्था शुरू कर दी है। मंदिर प्रशासन ने ये निर्णय पंचायत चुनावों के मद्देनजर होमगार्ड जवानों की ड्यूटियों के लगने के कारण लिया है, क्योंकि तीन जगह चल रहे दर्शन पर्ची देने की सारी व्यवस्था होमगार्ड जवानों के हवाले थी, लेकिन अब हिमाचल में पंचायत चुनाव के चलते सारी फोर्स चुनावों में लग गई है ।

इस कारण मंदिर प्रशासन ने दर्शन पर्ची काउंटर हटाने का फैसला लिया है। वहीं ठंड का मौसम होने के कारण वैसे भी चिंतपूर्णी मंदिर खाली पड़ा हुआ है और रोजाना श्रद्धालुओं की संख्या बेहद कम दिख रही है। यहीं नहीं फरवरी मार्च तक चिंतपूर्णी में पूरी तरह से मंदी छाई रहती है जिस कारण बिना दर्शन पर्ची श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन करने की व्यवस्था फरवरी महीने तक रह सकती है। फिहलाल मंदिर प्रशासन ने दर्शन पर्ची के बिना दर्शन करने का 23 जनवरी तक रखा है जिसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

उधर मंदिर अधिकारी अभिषेक भास्कर ने बताया कि चिंतपूर्णी मंदिर में दर्शनों के लिए दर्शन पर्ची के साथ दर्शन करने की व्यवस्था को फिहलाल हटा दिया गया है। अब श्रदालु बिना दर्शन पर्ची के भी मंदिर जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि पंचायत चुनावों में होमगार्ड की ड्यूटियां लगने के कारण मंदिर में तैनात सभी होमगार्ड जवानों को यंहा से जाना पड़ा है। मंदिर अधिकारी ने बताया कि कुछ दिनों के लिए बिना दर्शन पर्ची के ही मंदिर जाने की व्यवस्था रहेगी।