You are currently viewing पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी को विजिलेंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार

पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी को विजिलेंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुमेध सिंह सैनी को राज्य के विजिलेंस ब्यूरो ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी रात करीब 8 बजे खुद मोहाली में पंजाब पुलिस के विजिलेंस विभाग के दफ्तर पहुंचे और वहां मौजूद अधिकारियों से कहा कि वो अपने खिलाफ दर्ज किए गए आय से अधिक संपत्ति के मामले में जारी जांच में शामिल होना चाहते हैं। जिसके बाद विजिलेंस विभाग ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी और एक अन्य मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने 12 अगस्त को भ्रष्टाचार के मामले में सैनी को अंतरिम अग्रिम जमानत दे दी थी। हालांकि, अदालत ने उन्हें एक सप्ताह के भीतर जांच में शामिल होने को कहा था। उच्च न्यायालय में सैनी की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता ए पी एस देओल ने उनकी गिरफ्तारी को ” गैर-कानूनी” करार दिया। उन्होंने कहा कि पिछले साल जारी उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, सैनी को उनके पूरे सेवाकाल के दौरान किसी भी घटना से संबंधित मामले में गिरफ्तार करने से पहले सात दिन का नोटिस दिया जाना था।

पूर्व डीजीपी ने मंगलवार को उच्च न्यायालय से पंजाब पुलिस को किसी अन्य अपराध में उन्हें गिरफ्तार नहीं करने का निर्देश देने के अनुरोध वाली याचिका वापस ले ली थी।

Former DGP of Punjab Sumedh Saini was arrested by the Vigilance Bureau