You are currently viewing इतिहास में पहली बार 80 के पार हुई डीजल की कीमत, लगातार 19वें दिन बढ़ी कीमतें

इतिहास में पहली बार 80 के पार हुई डीजल की कीमत, लगातार 19वें दिन बढ़ी कीमतें

 

नई दिल्ली: लगातार 19वें दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। अब राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल का दाम 80 रुपये के पार चला गया है। वहीं यहां पेट्रोल, डीजल से सस्ता है। भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब डीजल 80 के पार पहुंचा है।

 


गुरुवार 25 जून को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 16 पैसे बढ़कर 79.92 रुपये हो गई है। वहीं 14 पैसा प्रति लीटर डीजल महंगा होकर अब 80.02 रुपये पर पहुंच गया है। इसके बाद पिछले 19 दिनों में पेट्रोल कुल 8.64 रुपए और डीजल की कीमत में 10.65 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है।

 

 

 

जहां तक देश के अन्य शहरों की बात है तो मुंबई में पेट्रोल 86.70 रुपए प्रति लीटर हो गई है वहीं डीजल के दाम 78.34 रुपए लीटर पहुंच गई है। कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल 81.61 रुपए लीटर मिल रहा है वहीं डीजल के दाम 75.18 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। चेन्नई में पेट्रोल 83.18 रुपए लीटर और डीजल 77.29 रुपए लीटर पहुंच गया है।

 

 

 

बता दें कि लॉकडाउन में सस्ता हो चुका पेट्रोल और डीजल लगातार महंगा हो रहा है। जहां एक तरफ तेल कंपनियां रोज इनके दाम बढ़ा रही हैं वहीं राज्य सरकारों ने भी अलग-अलग समय पर इनकी कीमतों में टैक्स बढ़ाकर बढ़ोतरी की है। इनमें राजस्थान और गुजरात शामिल हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में भी पेट्रोल पर टैक्स बढ़ाया गया है।

 

 

 

 

?️शुगर कंट्रोल के लिए रोज लगवाने पड़ते थे 4 टीके. सुनिए कैसे “एकनायकम” जड़ी बूटी से बनी “i-Coffee” ने दिलाया शुगर की भयंकर बीमारी से छुटकारा

◆Video देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें??