You are currently viewing भ्रष्टाचार का खेल – ये पार्क है या खेत. MLA बेरी साहब कौन डकार गया सौंदर्यीकरण के लिए जारी हुए 19 लाख.  ताश जुआ और शराबियों का अड्डा बना पार्क, साँपों ने बनाया बसेरा, न कोई झूला न कोई पौधा रातभर छाया रहता अंधेरा

भ्रष्टाचार का खेल – ये पार्क है या खेत. MLA बेरी साहब कौन डकार गया सौंदर्यीकरण के लिए जारी हुए 19 लाख. ताश जुआ और शराबियों का अड्डा बना पार्क, साँपों ने बनाया बसेरा, न कोई झूला न कोई पौधा रातभर छाया रहता अंधेरा

 

जालंधर( अमन बग्गा ) जालंधर सेंट्रल के कांग्रेसी MLA राजिंदर बेरी के इलाके में पड़ते पार्कों के सौंदर्यीकरण के लिए भले ही लाखों रुपये जारी किए जा चुके है लेकिन अधिक्तर पार्क अपनी बदहाली के आंसू रो रहे हैं। आज हम आप को पार्ट 1 में करोलबाग में पड़ते डिप्स स्कूल के नजदीक स्थित पार्क की दुर्दशा दिखाने जा रहे है। धीरे धीरे MLA राजिंदर बेरी के इलाके में पड़ते उन सभी पार्कों की दुर्दशा दिखाएंगे जो पार्क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुके है।

कौन डकार गया लाखों रूपए ?

आप को बता दें कि जालंधर सेंट्रल हलके का पॉश एरिया करोल बाग में स्थित इस पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए 19 लाख रुपए की राशि जारी की गई लेकिन इस पार्क में साधारण स्तर के बेहद हल्की क़्वालिटी की 5 मशीनें लगाई गई जिन की कुल कीमत ज्यादा से ज्यादा 1 लाख तक होने की सम्भावना है।

अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर बाकी का लाखों रुपया कौन खा गया। MLA बेरी बताए किधर चले गए लाखों रुपए।

आसपास के लोगों का बेरी के खिलाफ गुस्सा इस कदर है कि 2022 विधानसभा चुनाव में बेरी को खमियाजा भुगतना पड़ सकता है। लोगों का कहना है कि आखिर MLA बेरी को इस पार्क की बदहाली नजर क्यों नही आ रही।

बताया जा रहा है कि पार्क के सौंदर्यीकरण के नाम पर नगर निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से बड़े स्तर पर करप्शन का खेल खेला जा रहा है। जिस का खुलासा Punjab Live News(PLN) एक एक करके करेगा।

ये पार्क नही किसी किसान का लग रहा खेत

करोल बाग का यह पार्क किसी किसान के खेत से कम नही है। न तो इस पार्क में बच्चों के लिए कोई झूले हैंं!

 

न ही बच्चों के अलावा बड़ों के घूमने-फिरने सैर करने की साफ जगह है। पार्क में बड़ी-बड़ी घास उग आई है। न ही कोई साफ-सफाई होती है।

पार्क की दशा अत्यंत शोचनीय व डरावनी है क्यूंकि रात को इस पार्क मे गुप अंधेरा रहता है । सुन्दरता के नाम पर एक फूल का पौधा तक नही लगा है। बच्चे तो दूर की बात बड़े भी इस पार्क मे जाने से हिचकिचाते है ।

बड़ी-बड़ी घास उगने से कुछ लोगों ने बताया कि यहां सांपों ने बसेरा बना लिया है। हर दिन सांप दिखाई देते हैं। डर लगता है कि अनहोनी न हो जाए। वही बारिश का पानी पार्क में जमा होने से गंदगी और भी बढ़ जाती है।

ताश जुआ और शराबियों का अड्डा बना पार्क

इस पार्क की हालत बदहाल होने के कारण इनमें कोई घूमने नहीं जाता है।  यह पार्क ताश और जुआ का अड्डा बन चुका हैं। स्थिति यह है कि पार्कों में असमाजिक लोग ताश और जुआ खेलने के लिए हर रोज आते हैं। इसके अलावा पार्क में लाइट की व्यवस्था नहीं होने से रात में अंधेरा पसरा रहता है। इस का लाभ उठाकर शराबी यहां बैठकर शराब पीते देखे जा सकते हैं।