You are currently viewing Chandigarh BJP Candidate List: चंडीगढ़ से BJP ने काटा किरण खेर का टिकट, बीजेपी अध्यक्ष को बनाया उम्मीदवार

Chandigarh BJP Candidate List: चंडीगढ़ से BJP ने काटा किरण खेर का टिकट, बीजेपी अध्यक्ष को बनाया उम्मीदवार

Chandigarh BJP Candidate List: चंडीगढ़ से BJP ने काटा किरण खेर का टिकट, इस नेता को बनाया उम्मीदवार

Chandigarh BJP Candidate Sanjay Tandon: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार (10 अप्रैल) को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. पार्टी ने चंडीगढ़ से अभिनेत्री किरण खेर (Kirron Kher) का टिकट काट दिया है. उनकी जगह संजय टंडन (Sanjay Tandon) को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. टंडन चंडीगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष हैं.

किरण खेर का टिकट कटने को लेकर कुछ समय पहले ही संकेत मिल गए थे. 4 मार्च को चंडीगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर जब खेर से सवाल किया गया तो वो इसे टालती नजर आईं. किरण खेर दो बार की सांसद रह चुकी हैं.

दो बार की सांसद का कटा टिकट
किरन ने पहली बार 2014 में इस सीट से बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. 2019 में भी किरण खेर ने इस सीट से जीत दर्ज की. अब पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है.

किरन खेर ने 2014 के चुनाव कांग्रेस के पवन बंसल को हराया था. 2019 में आप प्रत्याशी गुल पनाग को मात दी थी.

चंडीगढ़ में लंबे समय से सक्रिय हैं संजय टंडन

संजय टंडन का राजनीतिक करियर 1991 में शुरू हुआ था जब उन्हें अमृतसर लोकसभा सीट का प्रभारी बनाया गया था. टंडन तब से लेकर अब तक बीजेपे की अलग-अलग इकाई के प्रभारी रहे हैं. वह हिमाचल प्रदेश बीजेपी के भी सह-प्रभारी हैं. वह लंबे समय तक चंडीगढ़ के अध्यक्ष रहे हैं. ऐसे में उनके पास लंबा चौड़ा राजनीतिक अनुभव है.

एनजीओ भी चलाते हैं संजय

संजय टंडन लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं. उन्होंने कई पुस्तकों का फॉरवर्ड लिखा है तो अपने पिता की जीवनी भी लिखी है. इसके अलावा वह समाज सेवा से भी जुड़े हुए हैं. वह कम्पीटेंट फाउंडेशन के नाम से एनजीओ चलाते हैं.

बीजेपी ने बुधवार को उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की है जिसमें 9 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. बीजेपी ने चंडीगढ़ के अलावा यूपी और बंगाल की सीटों पर प्रत्याशियों का एलान किया है. यूपी की सात और पश्चिम बंगाल की एक सीट पर प्रत्याशी की घोषणा की गई है.